-->

Jio Phone 5 होगी जियो की अगली पेशकश? मिल सकते है ये ख़ास फीचर्स

    Advertisement

    JioPhone 5: जिओ फ़ोन 5 होगा Reliance का अगला Mobile Phone ये होंगे Features और Price

    रिलायंस जियो मेड इन इंडिया को लेकर जल्द ही कुछ नया पेश करने की तैयारी में हैं और हाल ही में हुए रिलायंस जिओ के 43 वीं एजीएम मीटिंग के दौरान भी रिलायंस जियो ने गूगल के साथ मिलकर सस्ते 4जी और 5G स्मार्टफोन के निर्माण की बात कही थी।

    तो वहीं कुछ महीने पहले ही रिलायंस जिओ द्वारा जिओ फोन लाइट (JioPhone Lite) को भी लॉन्च किए जाने की बात कही थी जो एक सस्ता फीचर फोन होगा।

    इसके साथ ही मार्केट में JioPhone 3 को लेकर भी कई जानकारियां इंटरनेट पर तेजी से फैल रही हैं परंतु अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जिओ एक नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है और इस प्रोजेक्ट का नाम Jio Phone 5 है।

    Jio Phone 5 Launch Date, Features and Price in India
    JioPhone 5 Launch Date, Features and Price in India

    आइए आपको Jio Phone 5 के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं और इसके क्या फीचर्स (Specification) और कीमत (Price) है इसके बारे में भी बात करते हैं।


    Jio Phone 5 की Launch Date और Price

    रिलायंस जियो भारत को 2जी मुक्त करना चाहती है ऐसे में रिलायंस जिओ अपना एक खास 4G फीचर फोन लॉन्च करने की तैयारी में है जिसकी कीमत ₹399 हो सकती है और रिलायंस जिओ का यह फोन JioPhone 5 या Jio Phone Lite के नाम से अगले साल 2021 तक लांच किया जा सकता है।

    पिछले साल हुए एक सर्वे के दौरान लोगों से बिना इंटरनेट के फीचर फोन की डिमांड के बारे में अपने विचार व्यक्त करने बारे में कुछ सवाल पूछे गए थे। ऐसे में अगर रिलायंस जिओ एक फीचर फोन को लॉन्च करती है तो आपको इसमें इंटरनेट के सुविधा नहीं मिलेगी।

    जिसके साथ ही यह फोन मल्टीमीडिया भी नहीं होगा और ना ही आप इसमें फेसबुक और व्हाट्सएप चला सकेंगे यह फोन केवल कॉलिंग के लिए ही पेश किया जाएगा।


    यह भी पढ़ें: Jio Phone 3: कब लॉन्च होगा जिओ फोन 3, इसकी कीमत और फीचर्स

    JioPhone 5 के फीचर्स

    रिलायंस जिओ द्वारा लॉन्च किया जाने वाला जिओ फोन 5 या जियो फोन लाइट फीचर फोन एक कीपैड फोन होगा जो कॉलिंग और डाटा कनेक्टिविटी की सुविधा से लैस होगा और इसके लिए एक अलग रिचार्ज प्लान भी निकाला जा सकता है जिसकी कीमत ₹50 से कम हो सकती है और यह एक मासिक कॉलिंग प्लान के रूप में सुविधाएं देगा।

    कंपनी का प्लान जियो फोन 5 को ₹500 की कीमत में पेश करना है।

    जिओ फोन 5 आईओएस पर आधारित फोन होगा जिसमें आपको केलकुलेटर, रेडियो अलार्म, फोन बुक, मैसेजेस एवं गेम्स और कुछ टूल्स की सुविधाएं दी जा सकती है।

    क्या Jio Phone 5 मल्टीमीडिया फोन होगा?

    इतनी कम कीमत में शायद ही रिलायंस जिओ कोई मल्टीमीडिया फोन लॉन्च करें परंतु जैसा की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एक डाटा कनेक्टिविटी से लैस फोन होगा इसीलिए इसमें आपको इंटरनेट की सुविधा भी मिलेगी और आप इसमें म्यूजिक और फोटोस का लुफ्त भी उठा पाएंगे।

    साथ ही इसमें फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे एप्स की सुविधा भी दी जा सकती है।

    हालांकि कंपनी द्वारा अभी ऐसी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।


    यह भी पढ़ें:

    Jio और Google लॉन्च करेंगे सस्ते स्मार्टफोन (4G and 5G Smartphones)

    Jio 5G: अंबानी ने किया ऐलान इस दिन लांच होगा Made in India 5G Network


    अंतिम शब्द

    दोस्तों आप क्या चाहते हैं रिलायंस जिओ का Jio Phone 5 एक मल्टीमीडिया फीचर फोन होना चाहिए या एक बिना इंटरनेट वाला कॉलिंग फ़ोन हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

    और अगर आप भी जिओ के आने वाले फोनों के बारे में रोमांचित हैं तो आप हमें जरूर फॉलो करें ताकि आपको आने वाले समय में रिलायंस जिओ द्वारा लांच किए जाने वाले फोन और डिवाइसेज के बारे में पता चल सके।

    आपको एक बार फिर से याद दिला दें कि रिलायंस जिओ ने गूगल के साथ मिलकर सस्ते 4जी और 5G एंड्राइड आधारित स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी और जल्द ही भारत में कुछ नए फोन को सस्ती कीमत में उतारेगी ऐसे में गूगल ने भी जिओ में 7.7% यानी 33,737 करोड़ रुपए का बड़ा निवेश किया है।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer