-->

जियो में फ्री IPL कैसें देखें? (Jio IPL Cricket Plans 2021)

    Jio User IPL 2021 का Live Cricket Match कैसें देखें? (With Free Disney+ Hotstar VIP Subscription Plans)

    दमदार Vivo IPL 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है तथा इसका पहला मैच पिछले साल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच होगा। और इस साल भी आईपीएल का ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर हॉटस्टार है इसीलिए आईपीएल की स्ट्रीमिंग इस बार भी Hotstar App पर होने जा रही है जिसका सालाना सब्सक्रिप्शन 399 रुपए का है।

    ऐसे में यदि आप एक Jio यूजर हैं और अपने फोन में फ्री में आईपीएल के सभी मैच देखना चाहते हैं तो रिलायंस जिओ के कुछ Plans के साथ Disney+ Hotstar VIP का मुफ्त Subscription दिया जा रहा है। जिससे आप Free में सभी IPL Matches की Live Streaming देखे सकेंगे।

    Jio me Free IPL Dekhe
    Jio me Free IPL Dekhe

    Jio Cricket (IPL) Plans (Free Disney+ Hotstar VIP Subscription)

    रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए हर तरह के प्लान लॉन्च करती रहती है इस बार भी रिलायंस जियो ने IPL प्रेमियों के लिए कुछ खास प्लान लॉन्च किए हैं जिनमें Disney+ Hotstar VIP का 399 रुपए वाला सब्सक्रिप्शन भी फ्री दिया जा रहा है जिसकी मदद से आप Free में IPL 2021 के सभी मैच देख सकते है।

    Free IPL देखने के लिए यह Prepaid Plans 1 महीने (28 दिन) से लेकर 1 साल तक की वैधता के साथ आते हैं तथा इनकी कीमत ₹401 से शुरू होकर ₹2599 तक हैं।


    Jio Free IPL Plans 2021

    Reliance Jio का सबसे सस्ता आईपीएल क्रिकेट प्लान ₹401 का है जिसकी वैधता 28 दिनों की है तथा इसमें हर दिन 3GB डाटा मिलता है साथ ही 6GB एक्स्ट्रा डाटा भी दिया जा रहा है इस Plan में कुल मिलाकर 90GB डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉल के साथ ही प्रतिदिन 100 SMS भी दिए जा रहे हैं।

    रिलायंस जिओ का 401 का रिचार्ज कराने पर आपको 1 साल का डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के फ्री दिया जा रहा है जिसकी कीमत ₹399 है।


    जिओ यूजर फ्री आईपीएल कैसे देखें? (Watch Free IPL With Jio)

    • सबसे पहले कोई भी Jio Cricket Plan (Disney+ Hotstar Plan) वाला रिचार्ज कराएं।
    • रिचार्ज हो जाने के बाद Hotstar App डाउनलोड करें।
    • अपने जिओ नंबर से हॉटस्टार ऐप पर लॉगिन करें जिस पर आपने अभी रिचार्ज कराया है।
    • अब आपका डिजनी प्लस हॉटस्टार वीआईपी अकाउंट एक्टिवेट हो गया है।
    • आप यहां IPL 2021 के बैनर पर क्लिक कर कोई भी मैच फ्री में लाइव देख सकते हैं।


    JioTV पर IPL कैसे देखें?

    सबसे पहले अपने अपने फ़ोन में JioTv App Download करें और अपने जिओ नंबर से लॉग इन करें। यहाँ Live IPL के Option पर क्लिक करें या फिर स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट (Star Sports 1) चैनल को सर्च करें। अब चैनल Play करने पर यह आपको Hotstar App पर Redirect कर देगा जहाँ से आप IPL मैच देख सकते है।

    अब IPL देखने के लिए आपको JioTV App की आवश्यकता नहीं है ऐसा इसलिए क्योंकि 2019 के बाद से ही जिओटीवी से स्टार स्पोर्ट्स चैनल को Hotstar App पर रीडायरेक्ट कर दिया गया है और इसके प्लान्स भी लॉन्च किए गए है।


    आपको बता दें कि Mobile में हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के बिना आप आईपीएल का कोई भी मैच नहीं देख पाएंगे। इसके साथ ही आपको टीवी पर आईपीएल के सभी मैच देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स चैनल का सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

    यदि आप सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते तो इन तरीकों की मदद से भी फ्री में आईपीएल मैच का लुफ्त उठा सकते हैं और आईपीएल का लाइव स्कोर देख सकते हैं। Free में IPL मैच के लाइव स्कोर देखें


    इसके अलावा आईपीएल का 14वां सीजन स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर भी प्रसारित किया जाएगा। आपको बताते चलें कि आईपीएल के दौरान स्टार स्पोर्ट्स चैनल की टीआरपी नंबर एक पर पहुंच जाती है।


    अंतिम शब्द

    आपको बता दें कि ₹399 वाला Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन 1 साल के लिए मान्य होता है यानी आप इस साल के अंत में होने वाले t20 World Cup को भी देख पाएंगे। परन्तु अगले साल आपको आईपीएल देखने के लिए दोबारा रिचार्ज कराना पड़ सकता है।

    हालांकि डिजनी प्लस हॉटस्टार पर कई नई फिल्में व Shows तथा वेब सीरीज आदि भी अक्सर रिलीज होती रहती है जिन्हें आप इस सब्सक्रिप्शन के साथ आसानी से देख सकते हैं। जिसका मतलब यह है कि एक बार हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आप आईपीएल ही नहीं अन्य मनोरंजनों का भी पूरे साल आनंद ले सकते हैं।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post