JioCinema पर फ्री आईपीएल कैसें देखें? (Watch Free IPL 2024)

IPL Live Streaming 2024: इस साल दर्शक इंडियन प्रीमियर लीग के सभी मैचों का लाइव प्रसारण जिओ सिनेमा एप और वेबसाइट के जरिए बिलकुल मुफ्त में देख सकते है।

जिओ सिनेमा पर फ्री में IPL कैसें देखें? (Auction Live Streaming)

IPL Auction 2024 Live: दमदार TATA IPL 2024 की शुरूआत 22 मार्च से हो गयी है, ऐसे में अगर आप भी आईपीएल की नीलामी और इसके मैचों की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते है तो, इस साल भी आईपीएल का ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर Reliance समर्थित Viacom 18 Network है। इसीलिए इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Jio Cinema App पर की जा रही है, जो सभी यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है।

आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत अपने तय समय यानि मार्च या अप्रैल महीने से होगी, और इसका फाइनल मई महीने के अंत में होगी। यहाँ हम आपको JioTV या जिओ सिनेमा ऐप डाउनलोड करके मोबाइल या स्मार्ट टीवी पर इंडियन प्रीमियर लीग के सभी मैच मुफ्त कैसे देखें इसके बारे में बताने जा रहे है।

Jio Cinema Par Free IPL Kaise Dekhe
Jio Cinema Par Free IPL Kaise Dekhe

 

Jio Cinema Par Live IPL Free Kaise Dekhe?

आईपीएल 2024 के सभी मैचों का डिजिटल लाइव प्रसारण आप रिलायंस जियो के जिओ सिनेमा ऐप पर बिना कोई सब्सक्रिप्शन या मेंबरशिप लिए मुफ्त में ही देख सकते हैं, आप चाहे तो बिना कोई एप्प डाउनलोड किए जियोसिनेमा.कॉम पर जाकर भी इसके सभी मुकाबलों का लुत्फ मुफ्त में उठा सकते हैं।

  • सबसे पहले प्ले स्टोर से JioCinema App डाउनलोड करें।

  • अब यहाँ अपने जियो नंबर से इस पर लॉगिन करें।

  • IPL शेड्यूल के अनुसार एप्प पर आईपीएल मैच के बैनर पर क्लिक करें।
  • IPL Free Live Streaming on Jio Cinema
    IPL Free Live Streaming on Jio Cinema

  • हिंदी, इंग्लिश, बंगाली या यहाँ उपलब्ध अपनी मनपसंद भाषा में फ्री IPL मैच देखना शुरू करें।


यदि इंडियन प्रीमियर लीग देखने के लिए आपके पास डेटा की कमी है, तो रिलायंस जियो ने कुछ नए क्रिकेट प्लान्स भी लॉन्च किए हैं जिनसे रिचार्ज करके आप काफी कम कीमत में ज्यादा डेटा पा सकते हैं। यहाँ देखें: Free में IPL का लाइव स्कोर देखने वाला ऐप

 

JioCinema पर IPL देखने के फायदे

  • फिलहाल IPL के लिए जिओ सिनेमा पूरी तरह से मुफ्त है, कोई भी सब्सक्रिप्शन या मेम्बरशिप लेने की आवश्यकता नहीं,
  • यहाँ आप 4K क्वालिटी में मैचों का लुफ्त उठा सकते है,
  • मल्टीप्ल कैमरा एंगल में से अपना पसंदीदा व्यू चुने,
  • हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और भोजपुरी समेत 12 भाषाओं में कमेंट्री की सुविधा
  • Dolby Atmos के साथ सुपर साउंड क्वालिटी,
  • फास्टेस्ट हाइलाइट्स और अपडेट्स,

आपको बता दें कि जियो सिनेमा ऐप पर केवल आईपीएल ही नहीं बल्कि विभिन्न भाषाओं में कई सारी मूवीज़ फ़िल्म में भी मुफ्त में देखने के लिए उपलब्ध है, इसके अलावा जिओ टीवी ऐप के जरिए आप कई सारे चैनल फ्री में ही लाइव देख सकते हैं।

 

रिलायंस जिओ का क्रिकेट बेस प्लान

299 वाले प्लान में ग्राहकों को हर दिन 3 जीबी डाटा और 2 जीबी एक्स्ट्रा डेटा (कुल 44GB डाटा) 14 दिन की वैधता के साथ मिलता है, इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी शामिल है और Jio के कॉंप्लिमेंटरी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी बिल्कुल मुफ्त में दिया जा रहा है।

जियो का ₹399 वाला प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है, जिसमें हर दिन 3 जीबी डेटा के साथ ही 6 जीबी डेटा एक्स्ट्रा उपलब्ध कराया जाता है, तथा हर दिन 100 SMS, अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो ऐप्स का ऐक्सेस मुफ्त मिलता है।

जियो का ₹999 वाला क्रिकेट पैक 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें ग्राहकों को हर दिन तीन जीबी डेटा और 40 जीबी एक्स्ट्रा डेटा यानी कुल 292 जीबी डेटा दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रति दिन 100 SMS और जियो ऐप्स का मुफ्त एक्सेस शामिल हैं।


 

Jio TV पर मुफ्त IPL देखने का तरीका?

Jio में IPL देखने के लिए आपको अब JioTV App की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इसे जियो सिनेमा ऐप पर उपलब्ध कराया जा रहा है, यदि आप इसे अपने स्मार्ट टीवी पर या अगर आपके पास जियो फाइबर ब्रॉडबैंड है तो इसके सेट टॉप बॉक्स के जरिए JioCinema App की मदद से फ्री में आईपीएल 2024 को लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं।

हालांकि यदि आप अपने नॉर्मल टीवी पर इंडियन प्रीमियर लीग को देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स चैनल को अपने डीटीएच के एंटरटेनमेंट पैक में जोड़ना होगा, जिसकी कीमत कुछ ₹22-23 प्रतिमाह होती है।


आपको बताते चलें कि आईपीएल के दौरान स्टार स्पोर्ट्स चैनल की टीआरपी नंबर एक पर पहुंच जाती है, लेकिन इस बार जियो सिनेमा द्वारा फ्री में IPL 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध कराने के कारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल की लोकप्रियता में कमी आ सकती है।