कौन-कौन आपकी Whats App DP देखता है - Whats Tracker Kya Hai


Whats Tracker Kya Hai - Kaise Use Kare

नमस्कार दोस्तो! कैसे है‌ आप सब आशा करता‌ हूँ आप‌ सब अच्छे होगें तो आज हम बात करने वाले है Whats Tracker Kya Hai के बारे में,दोस्तो आज हम आपको ऐसी Trick के बारे मे बतायेंगे जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी Whats App Profile को देखने वाले Hidden Users का पता लगा पायेंगे यानि आप यह जान पायेगे कि किसने आपके Profile Picture को देखा हैं, यह जानना खुद मे एक रोमांचकारी अनुभव हैं तथा Excitement से भरपूर होने वाली बात हैं हालाँकि यह और बात है कि मुझे यह जानने मे कोई दिलचस्पी नही हैं, परन्तु मैने देखा है कि बहुत से लोग यह जानने के बहुत उत्सुक होते है कि किस - किस ने उनके द्वारा डाली गयी फोटो को देखा है या वह यह जानना चाहते है कि उनके प्रिय मित्र या उनका कोई करीबी जिसके लिए उन्होंने वह फोटो लगाया हैं उन्होंने अब तक वह फोटो देखा हैं या नही, इस मामले मे यह पोस्ट आपकी पूर्ण रुप से मदद करेगा। यहाँ हम बात करेंगे कि कैसे आप Whats App Profile Tracker से आप छुप कर Whats App Profile देखने वाले व्याक्ति का पता लगा सकते है वो भी चंद मिनटों मे तो आईये चलते है इसके बारे मे कुछ जानने योग्य बातें जानने।

Whats Tracker Kya Hai

Whats Tracker Kya Hai

अभी तक WhatsApp ने ऐसा कोई Feature Launch नही किया हैं जिससे हम इसका पता लगा पाए परन्तु एक 3rd Party App के साथ आप इसका पता लगाया जा सकता हैं जी हाँ Whats Tracker का इस्तेमाल करते हुए आप आपकी Whats App DP को देखने वाले लोगों का पता बडी आसानी से लगा सकते हैं। Whats Tracker, ITamazons द्वारा निर्मित एक ऐसी Application हैं जो आपकी Profile पर आने वाले सभी Users को सहेज कर रखती हैं,तथा आपके द्वारा देखी गई Whats App Profile Picture को भी सहेजे रखता हैं तो यहाँ आप यह भी जान जाएगे कि आपने अब तक किस किस कि DP देखी हैं तथा वह DP कौन सी हैं, इतना ही नहीं यहाँ से आप अपने आस पास रहने वाले Whats App Users से भी बात कर पाएगे बिना उनका Phone Number जाने।


A perfect useful platform where you can track a user who visits your WhatsApp profile. You can also track your WhatsApp contact's location on map. Now no more hidden visitors you can know details about all the visitors and their location too.
Key Features are:
* Visited : Checkout the WhatsApp contacts whom profile you have visited.
* Visitors: Checkout who viewed your WhatsApp profile.
* Location Tracker: Track your WhatsApp contact's location.
* Whats Tracker chat feature: Chat with your nearby location friends without sharing contact number.
              * No GPS required in this App.
Whats Tracker Kya Hai


Whats Tracker की खासियते:-

अब तक मैने इसकी सभी खासियते ही बताई हैं परन्तु जो इसकी मुख्य खासियते हैं उन्हें मैं एक बार फिर से दोहराना चाहूँगा ताकि आप स्पष्ट रुप से इसकी खासियते जान सके।

  • यहाँ आप आपके Whats App Profile पर Visit करने वाले लोगो कि list देख सकते है।

  • यहाँ आपको आपके द्वारा Visit कि गयी Whats App Profile कि List भी मिलेगी।

  • यहाँ से आप किसी अन्य Contact कि Location का पता लगा पायेंगे।

  • यहां से आप अपने आस पास के Whats App यूज़र्स से भी बात कर पाएगे वो भी बिना उनका Whats App नम्बर लिए।



यह भी पढे:कैसे चलाये फ्री इन्टरनेट ज़िन्दगी भर
यह भी पढे:कैसे अपने वॉट्सएप अकाउंट को करे सिक्योर
यह भी पढे:फेसबुक के बारे मे अजीबोगरीब बातें
यह भी पढे:ये है वो 10 Apps जिनका साइज बहुत ही कम है।


Whats Tracker की कुछ कमियाँ:-

मैने अब तक इसकी कमियों का ज़िक्र नही किया इसका यह मतलब बिल्कुल नही है कि यह एप आपके लिए आदर्श एप के रुप मे सिद्ध होगा इस एप मे बहुत सी ऐसी चीज़े हैं जो केवल Paid Users के लिए ही है मतलब इसके कुछ ख़ास Features आपको खरीदने पडेंगे।

  • यह एक फ्री एप्प हैं इसलिए यह आपको एड (Ads) दिखाती हैं, यदि आप एड (Ad) नही देखना चाहते तो इसके लिए आपको लगभग 1$ तक का भुगतान करना होगा।

  • यहाँ आपको आपके Profile Visitor की Update हफ्ते मे केवल एक बार ही मिलेगी, यदि आप Daily Update पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको करीबन 2$ खर्च करना होगा, जो कि मेरे हिसाब से व्यर्थ ही है।

Whats Tracker Kaise Use Kare

  • Step:1. सबसे पहले आप Google play store से या यहाँ से Whats Tracker apk को अपने Android Smartphone मे डाउनलोड तथा इन्सटाल कर ले।

  • Step:2. अब Terms & Conditions को अच्छी तरह पढ़ ले तथा यदि आप Agree हैं तो Continue रखें ।

  • Step:3. अब Next Page पर अपना नाम,Country, तथा अपना Whats App नम्बर डाले तथा Sign Up कर दे।

  • Step:4. Success होने के बाद आपके सामने‌ Contant Loading होता दिखाई देगा, तथा इसके बाद आपके सामने बिल्कुल Whats App जैसा Interface दिखेगा परन्तु यहाँ Chat के स्थान पर Contact List, Status के स्थान Visited तथा Calls के स्थान पर आपको आपकी Profile Visitors मिल जायेगे।

  • Step:5. अब Visitor Tab मे जाकर आप देख सकते हैं कि किस-किस ने आपके Whats App Profile को देखा हैं, और Visited Tab मे आपको वह सभी Profile दिखेगी जिनकी Profile आपने देखी हैं इतना ही नही यहाँ एक ही व्याक्ति कि वह सभी Photos दिखाई देगी जो जो उसने अब तक उसने अपनी Whats app Profile पर लगाई हैं तथा आपने वह देखी हैं तो यहाँ से आप अपनी व अपने दोस्तों कि पुरानी Whats app Profile photo भी देख सकते हैं और यहाँ हमें इस बात का भी जवाब मिल जाता हैं कि कैसे अपनी सभी पुरानी Whats App Profile Photo को देखे।

  • Step:6. अगर आप अपनी Location को Hide छिपाना चाहते हैं तो Setting मे जाकर इसे Hide कर सकते है।

  • Step:7. और यदि आप अपना Whats Tracker Account Logout या Delete करना चाहते है तो Setting मे जाकर ऐसा कर सकते हैं।

उम्मीद करता हूँ आपको यह Trick अच्छी तरह से समझ आ गयी होगी यदि आपको यह समझ नही आयी तो आप यह विडियो देख ले यहाँ इसे भलि प्रकार से समझाने कि कोशिश कि हैं।

अन्तिम शब्द

आपको हमारी आज की Whats App Profile Tracker- Whats Tracker Kya Hai - Whats Tracker Kaise Use Kare कि यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं वैसे तो यह Whats Tracker App काफी हद तक एक उपयोगी एप्प हैं, तथा इसके कुछ Features काफी प्रभावित करने वाले भी हैं जिसके लिए आपको कुछ पूंजी खर्च करने की आवश्यकता पडेगी परन्तु मैं तो यही कहूँगा कि आप इसके फ्री Features का ही इस्तेमाल करें, इसका आपकी Old Whats App Profile Photo को सहेज कर रखने वाला Feature काफी प्रभावित करने वाला है तथा साथ ही साथ Comment के माध्यम यह भी बताये कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी तथा आपके जो भी सुझाव हैं, हमें जरुर बताएँ हमें आपके Comments का बेसब्री से इंतजार रहता हैं ।


NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
-->
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post