Best Auto Blogging Guide - Auto Blogging Kaise Kare


Blogger Par Auto Blogging Kaise Kare

Blogger Par Auto Blogging Kaise Kare आजकल Auto Blogging एक चर्चा का विषय बन गया है, और आपको इसकी जानकारी होना बहुत ही जरुरी हो जाता है, आज हम अपनी Auto Blogging की जानकारी को और विकसित करेंगे। इससे पहले भी मैंने आपको Auto Blogging Kya Hai के बारे में बताया था।

तो शुरुआत करने से पहले मैं आपका अपने HaxiTrick Blog पर स्वागत करना चाहूंगा। यदि आप हमारी सभी नई पोस्ट को अपने E-mail के Through पाना चाहते हैं, तो आप हमारे Blog को Subscribe कर सकते हैं, Subscribe करने से याद आया कि जब आप कोई Blog या Website सब्सक्राइब करते हैं, तो उसकी सभी नई पोस्ट आप को सीधा आपके Mail के Through प्राप्त होती है। जो कि आपके द्वारा उस Website के RSS Feed को सब्सक्राइब करने के कारण होता है।

इसी तरह जब आप अपने Blog पर Auto Blog Setup करते हैं, तो आपको इसी तरह के कुछ Steps Follow करके Auto Blog का Setup करना होता है। तो आज हम जानने वाले हैं, कि Blogger Par Auto Blogging Kaise Kare तो बिना समय गवाएं चलते हमारी आज कि पोस्ट की तरफ।

Blogger Par Auto Blogging Kaise Kare

यदि आपने हमारी पिछली पोस्ट Auto Blogging क्या है, और Auto Blogging के कुछ नुकसान और फायदों के बारे में नहीं पढ़ा है, तो आप इन्हें जरुर पढ़ ले। तो चलिए बिना समय समय गवाएं, आइए चलते हैं हमारी आज की पोस्ट की तरफ जहां आज हम बात करेंगे, Auto Blogging Setup करने के बारे में यानि Auto Blogging Setup कैसे करें - Blogger Par Auto Blogging Kaise Kare जहां आज हम आपके Blogger Blog का इस्तमाल करते हुए Auto Blogging करेंगे क्योंकि WordPress पर Auto Blogging करना बहुत ही खर्चीला हो सकता है। परन्तु आज हम बिना कोई Paid Hosting खरीदे Auto Blogging करेंगे।
अगर आपका Blog Wordpess पर है, और आप Wordpress पर Auto Blogging करना चाहते हैं, तो आप हमारी Wordpress Auto Blogging Kaise Kare कि यह Post पढ़ सकते हैं यहां मैंने आपको अच्छी तरह से Wordpress पर Auto Blogging करने के बारे में बताया है, जहां से आपको Wordpress पर Auto Blogging करने की जानकारी मिल जाएगी
यदि आप Free मे Auto Blogging करना चाहते हैं तो यह पोस्ट केवल आपके लिए है क्योंकि अधिकतर लोग blogger.com का इस्तेमाल करके अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत करते है क्योंकि या तो लोगों को WordPress की बहुत कम नॉलेज होती हैं या तो उनका बजट कम होता है जिसके कारण हमने Auto Blogging को WordPress की जगह Blogger/Blogspot पर शुरू करने का सोचा और आपके साथ यह पोस्ट शेयर करने जा रहा हूं।


Auto Blogging Kaise Kare - कुछ जरुरी चीजें

Live Blog: आपके पास एक Blog होना चाहिए जिसे आप Blogger. com से Free में बना सकते हैं।
RSS Feed: आपके पास उस Blog/Website का RSS Feed होना चाहिए जिस Website/Blog से आप Content को कॉपी करना चाहते हैं।
IFTTT Account: आपके पास IFTTT का Account होना चाहिए। अगर आप चाहे तो IFTTT एप्लीकेशन का इस्तमाल करके भी Auto Blogging कर सकते हैं, और आपको Auto Blogging करने में काफी आसानी होगी तो अगर आप जानना चाहते है, कि IFTTT एप्लीकेशन से किस तरह Auto Blogging करें तो मैं आपको इसकी जानकारी भी दे दूंगा।
मैंने IFTTT को Use करके Blog Post Social Media Par Auto Share Kaise Kare कि यह Post भी लिखी है। जिससे आपको काफी मदद मिलेगी और आप आसानी से अपने सभी Blog Post को Social Media पर Auto Share कर सकेंगे। तो अगर आप चाहे तो हमारे Blog Post Social Media पर Auto Share Kaise Kare कि यह Post भी पढ़ सकते हैं। जो कि एक तरह से Auto Blogging पर ही Work करती है।

किसी भी Website/Blog का RSS Feed कैसे निकाले:

अगर आप Auto Blogging करना चाहते हैं तो rss Feed सबसे जरूरी चीज है क्योंकि rss यूड से ही आपके Blog पर कंटेंट आते हैं तो आपको किसी भी Blog का rss Feed भी निकालना आना चाहिए, अब आप सोच रहे होंगे कि किसी भी Website का RSS Feed URL कैसे निकालें या कैसे पता करें तो मैं आपको बता दूं कि यह एक सिंपल चीज है, इसमें कोई‌ बडी़ बात नहीं हैं। किसी भी Website का RSS Feed निकलना बहुत ही आसान है, इसके लिए आप हमारी Rss Feed Kya कैसे Find करे की यह पोस्ट पढ़ सकते है.

Auto Blogging Setup Kaise kare - Steps

Blogger Par Auto Blogging करने के लिए आपको कुछ आसान Steps को फोलो करना होगा और यहां आपको मैंने जो सभी Tools बताएं हैं, उन्हें आप तैयार कर ले ताकि आपको बाद में परेशानी ना हो तो आइए चलते हैं, और जानते हैं, Blogger Par Auto Blogging Kaise Kare .
  • Step 1. सबसे पहले आपको IFTTT पर अकाउंट बनाना होगा इसके लिए आप IFTTT पर जाये। फिर वहां पर अपना E-Mail डालकर Get Started पर क्लिक करे।
  • Step 2. फिर अपना कोई भी मनपसंद Password Enter करके Signup पर क्लिक करे।
  • Step 3. अब "My Applets" पर क्लिक करे फिर Services पर क्लिक करे, और Rss Feed Select करे।
  • Step 4. और अब "RSS to Blogger HDA." को Select करे।
  • Step 5. अब Turn On पर क्लिक करे।
  • Step 6. अब IFTTT आपसे Blogger Blog का Access मांगेगा फिर आपको अपना Blog Select करना होगा जिसपर IFTTT, Auto Post करेगा। यहां OK पर क्लिक करे।
  • Step 7. अब आपको IFTTT को Allow करना होगा अपने Blogger Access के लिए।
  • Step 8. फिर आपको अपना Blog Select करना होगा जिसपर आप Auto Post चाहते है।
  • Step 9. अपना Blog Select करे और Update पर क्लिक करें।
  • Step 10. अब यहाँ पर उस Website का RSS Feed डालना है जिस Website/Blog का Content आप अपने Auto Blog पर चाहते है।
  • Step 11. फिर Save पर क्लिक करे।
  • Step 12. लो हो गया आपका Auto Blog Setup, अब जब वह Blog अपने Blog पर कोई नया पोस्ट Publish करेगा तो आपके Blog पर भी पोस्ट अपने आप Published हो जायेगा।

Note: यदि आप चाहते कि आपका Content Duplicate Content में न गिना जाए और आप अपने Blog पर सर्च इंजन से ट्रैफिक पाना चाहते हैं, तो आपको पोस्ट Published होने के बाद उस पोस्ट में कुछ बदलाव करने होगें। जिससे आपका Blog Duplicate Content की गिनती में शामिल नहीं किया जाएगा और आप गूगल द्वारा अच्छी इनकम कर सकते हैं ध्यान दें कि Auto Blogging करने पर DMCA Copyright एक्ट के तहत आप जिस Website से Content पब्लिक करा रहे हैं, वह इसकी कंप्लेन Google में करेगा तो आपका Blog बंद और आपका AdSense Disabled भी हो सकता है। अगर आपको नहीं पता कि Duplicate Content Kya Hai. तो आप Duplicate Content के बारे में हमारी Duplicate Content kya hai, Duplicate Content Kaise Check Kare की यह Post पढ़ सकते हैं।

Auto Blogging Se Paise Kaise Kamaye

जैसा कि आप समझ गए होंगे कि आपके Blog पर कॉपी किया हुआ Content Publish होगा। यानि Duplicate Content जो कि google द्वारा Penalized कर दिया जाएगा। मतलब आपका Blog Google Engine में Index नहीं किया जाएगा। इसलिए आपको Blog के ट्रैफिक के लिए सोशल मीडिया पर निर्भर रहना पडेगा। आप सोशल मीडिया की मदद से अपने Auto Blog का Traffic बढा सकते हैं। और आप Earning करने के लिए किसी और एडवर्टाइजमेंट कंपनी के Ads लगाकर पैसे कमा सकते हैं। और अगर आप Auto Blogging से पैसा कमाना चाहते हैं, और आपका Blog हिंदी में है, तो आप इन 5 AD Network का Use करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आप हमारे Google Adsense Ke 5 Best Alternatives के बारे में पढ़ सकते हैं।

अन्तिम शब्द

Blogger Par Auto Blogging Setup करने का यह एक आसान तरीका था जिसे आपने समझ लिया है। आपको हमारी आज की Auto Blogging Setup कैसे करें, Blogger Par Auto Blogging Kaise Kare, Autoblogging Se Paise Kaise Kamaye, कि यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने साथी ब्लॉगर के साथ भी जरूर शेयर करें। हमारी पोस्ट पढ़ने का बहुत-बहुत धन्यवाद, अगर आपको Blogger Par Auto Blogging Karne में कोई भी Problem आ रही है, तो आप हमें कमेंट कर के अपनी प्रॉब्लम बता सकते है, मै आपकी प्रॉब्लम को Solve करने की पूरी कोशिश करुगा।

Best Auto Blogging Guide - Auto Blogging Kaise Kare Best Auto Blogging Guide - Auto Blogging Kaise Kare Reviewed by HaxiTrick on Friday, February 23, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.