Media.net Kya Hai - Paise Kaise Kamaye


Media.net Kya Hai - Paise Kaise Kamaye

प्यारे भाइयों आज किस पोस्ट हम बात करने वाले हैं Media.net क्या होता है, अगर आप इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको अपने Blog पर ADs लगाने होते हैं, और ऐसे ही आप की कमाई होती है. और जैसा कि आप सभी को पता है सबसे अच्छा Ad Network Google Adsense ही है, लेकिन adsense पर अप्रूवल पाना काफी मुश्किल है और अप्रूवल मिलने के बाद भी काफी दिक्कते आती है, तो मै तो आप से यही कहूँगा की अगर आप adsense से अप्रूवल नहीं ले पा रहे है या आपका adsense किसी वजह से Disable हो गया है. तो आपके लिए Media.net एक अच्छा ऑप्शन है.

media net kya hai paise kaise kamaye

इस post में हम आज बात करेंगे Media.net क्या है Media.net के लिए Apply कैसे करें, Media.net से पैसे कैसे कमाए और सबसे जरूरी चीज Apply करने के लिए क्या-क्या Requirements होनी जरूरी है. तो चलिए इसके बारे में आज सब कुछ सिख लेते है.

Media.net Kya Hai

मैं आपको बता दूं Media.net भी Adsense की तरह ही एक Advertising Company है, जो कि As a Publisher आपको आपके Blog पर Ads दिखाकर आपको पैसे कमाने का मौका देती है. यह Adsense का सबसे Best Alternative भी माना जाता है. लेकिन कुछ लोग इसे बहुत हल्के में लेते है, तो मै आपको बता दूँ कि Media.net पर अप्रूवल पाने के लिए adsense की तरह ही काफी मेहनत करनी पड़ती है.

हालांकि माना यह जाता है की आप adsense से ज्यादा पैसे किसी Other Ad Network से नहीं कमा सकते. लेकिन मै आपको बता देना चाहता हूँ की Media.net पूरी तरह से CPM यानि Cost Per Mine पर काम करता है जिसका मतलब है की आपको यहां पर Page Views के पैसे मिलेंगे CPC Cost Per Click पर नहीं. अगर आपके Blog पर कोई गलती से भी Visit करता है तो आपका एक Page View Count होगा, जिसके Media.net आपको पैसे देगा.

Media.net Vs adsense

जब भी हम adsense के आलावा किसी और Ad Network के बारे में बात करते है तो हमारे मन में यह सवाल जरूर आता है की क्या यह Ad Network adsense से अच्छा है, या उसके उस पर भरोसा किया जा सकता है. तो आपको बता दे की media .net और adsense में जो सबसे बड़ा Diffrence है वो है, CPC और CPM का जिसके बारे में मै आपको बता चूका हूँ, इसके बाद बात आती है ब्लॉग Language की, जिसमे adsense अधिकतर सभी भाषाएँ Support करता है पर Media.net English को ज्यादा अहमियत देता है, और तो और ये hindi Blog भी Support नही करता. Traffic की बात करे तो media.net पर US,UK, और Canada से traffic आना जरूरी है, पर adsense के लिए ऐसी कोई Requirement नहीं है.

Media.net पर Apply करने के लिए Requirements:

Media.net ने अप्रूवल देने के लिए कुछ Requirements कुछ Criteria बनाया है जो Blogger उसे Fulfill करता है, उसे Media.net का अप्रूवल मिल जाता है. तो आइए जानते है की Media.net पर अप्रूवल पाने के लिए क्या Criteria है.

  • सबसे पहली बात है की आपका Blog English Language में होना चाहिए. Media.net Hindi Blog Support नहीं करता.
  • दूसरी चीज आपके Blog पर ज्यादातर ट्रैफिक US, UK, और Canada से आना चाहिए, जयादा नहीं तो कम से कम Total Traffic का 15% इन Countries का होना जरूरी है.
  • तीसरी बात आपके Blog पर सभी Content/Post Unique होने चाहिए, जिसे आपने कहीं से Copy न किया हो.
  • चौथी और जरूरी बात आपके Blog पर High Quality Content होना चाहिए.

Media.net के लिए कैसे अप्लाई करें

Media.net पर Blog अप्लाई करना facebook पर id बनाने से भी आसान है, आपको केवल यहां पर अपने कुछ Basic Details के साथ अपना अपनी Application को Submit करना होता हैं और कम से कम इसमें 3 दिन का समय लग जाता है. और अगर आपका Blog Approve होता है तो आपके Email account पर Media.net द्वारा इस तरह का Mail Recieve होता है.

  • सबसे पहले media.net पर जाए.
  • यहाँ SignUp पर Click करे.
  • अब अपनी Details डाल कर Submit Button पर क्लिक करे.

Media.net से पैसे कैसे कमाए

media.net पर अप्रूवल मिलने के बाद आपको Media.net के Ads को अपने Blog पर लगाना होगा. इसके लिए आपको अपने मीडिया.net account पर Login करना होगा. से पैसे कमाना एक्सेस से पैसे कमाने जितना आसान नहीं है लेकिन जो अधिकतर बिल्कुल मिलता-जुलता है Media.net पैसे कमाने के लिए आपको Media.net के ऐड्स अपने ब्लॉग पर लगाने होंगे और आपके लोक पर ट्रैफिक के अनुसार आपकी इनकम होनी शुरू हो जाएगी.

अन्तिम शब्द

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि Media.net किया है और Media.net से पैसे कैसे कमाएं तो अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी है अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ भी जरुर शेयर करें.

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
-->
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post