रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स (Ringtone Set Karne Wala App Download)

8 Best Ringtone Banane Wala Apps 2024 Free Download (रिंगटोन बनाने और सेट करने वाला ऐप्स)

Ringtone Banane Ka App 2024: आज के दौर में रोज़ाना एक-दो नहीं बल्कि हजारों गाने यूट्यूब और इंटरनेट पर आते हैं, इनमें से कई गाने ♫ आपको पसंद भी होते हैं जिन्हें आप अपने मोबाइल की रिंगटोन पर सेट करना चाहते हैं। लेकिन कई बार नए या कम पॉपुलर Songs की Ringtone ऑनलाइन नहीं मिल पाती, ऐसे में यहाँ हम आपको कुछ बेस्ट रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स बताने जा रहे है, जिनकी मदद से आप किसी भी सोंग्स से अपनी मनपसंद लाइन या म्यूजिक काटकर रिंगट्यून बना सकते है।

Ringtone Banane Wala Apps Download
Ringtone Banane Wala Apps Download

 

क्या आप भी iPhone, Nokia की टोन या पॉपुलर और लेटेस्ट रिंगट्यून डाउनलोड करना चाहते हैं तो अभी चेक करें ये रिंगटोन डाउनलोड करने वाला एप्प्स और वेबसाइट और अपनी मनपसंद Ringtone सर्च कर इसे आज ही Download करें।

 

Best Ringtone बनाने वाला Apps Free Download For Android

Android फोन में रिंगटोन बनाने के लिए Mp3Cut Pro, Ringdroid, Zedge, RSFX और MP3 Cutter आदि ऐप्स बेस्ट है, जिसकी मदद से आप किसी भी गाने को कहीं से भी Cut या Trim करके इसे अपनी Ringtone बना सकते है। इनमें से कुछ ऐप रिंगट्यून सेट करने की भी सुविधा देते हैं, और आप यह सभी Ringtone Maker Apps गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते है। आइए कुछ ऐसे ही बेस्ट Ringtone बनाने वाले सॉफ्टवेर के बारे में जानते है।



1. Ringtone Maker – Create Free Ringtones from Music

Ringtone Maker - create free ringtones from musicRingtone Maker एक फ्री रिंगट्यून, अलार्म टोन और नोटिफिकेशन टोन क्रिएटर एप है जो आपको MP3, FLAC, OGG, WAV,AAC(M4A)/MP4, 3GPP/AMR, MIDI फॉर्मेट में मौजूद गानों के बेस्ट पार्ट को अलार्म और नोटिफिकेशन ट्यून के रूप में सेव करने का मौका देता है।

साथ ही इस ऐप में आप इसमें Fade-in और Fade-out जैसे फीचर को भी ऐड कर सकते हैं।


रिंगटोन कैसे बनाएं और Set करें:
  • सबसे पहले रिंगट्यून बनाने वाला ऐप डाउनलोड और इनस्टॉल करें।
  • अब ऐप open करें और वह गाना/म्यूजिक चुने जिसकी ट्यून सेट करनी है।
  • अब Song/Music के उस हिस्से को select करें जिसे आप रखना चाहते है।
  • ऊपर save के आइकॉन पर क्लिक कर Tune को Save करें।
  • Ringtone Set करने के लिए Make Default Ringtune आप्शन को चुने।

अब भी समझ नहीं आया तो नीचे दिया गया विडियो देखें:

 

 

2. Video to MP3 Converter (वीडियो से रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स)

Video to MP3 ConverterAccountLab द्वारा विकसित Video to MP3 Converter App वीडियो से रिंगटोन बनाने वाला एक जबरदस्त ऐप है यहाँ आप किसी भी Video को Cut करके उसे MP3 में कन्वर्ट कर सकते है क्योकि इसमें आपको ऑडियो कटर, वीडियो कटर और वीडियो टू ऑडियो का भी ऑप्शन मिलता है, जो कि आपके लिए ज्यादातर सभी एप्स का काम कर देता है।


  • वीडियो टू ऑडियो कन्वर्टर ऐप खोले,
  • यहाँ Video to Audio पर क्लिक करें,
  • फोन की गैलरी से वीडियो चुने और इसे cut कर लें,
  • अब Format में MP3 चुने और Convert पर क्लिक करें,
  • बस हो गया आपकी वीडियो ringtone में बदल गयी है।

 

3. Ringtone Maker and MP3 Editor (Ringtone Set Karne Wala App)

Ringtone Maker and MP3 Editorदोस्तों रिंगटोन मेकर एंड MP3 कटर एक बेस्ट रिंगटोन बनाने वाला फंक्शन है दोस्तों इस ऐप की मदद से आप साउंड वेव को जूम करके काफी बारीकी से MP3 के 1-1 हिस्से को आसानी से Trim करके उसे अपने किसी एक खास कांटेक्ट के लिए Assign कर सकते हैं। इसलिए इसे ‘रिंगटोन सेट करने वाला ऐप‘ भी कहा जा सकता है।

Assign Ringtune फीचर की मदद से आप अपने कांटेक्ट लिस्ट में किसी खास इंसान के लिए यह ट्यून Set कर सकते हैं और अपनी रिंगटोन बना सकते हैं और जब उसे कांटेक्ट पर Assign किए गए व्यक्ति का फोन आएगा तो आपको वह खास रिंगट्यून केवल उसी कांटेक्ट पर सुनाई देगी।


 

 

4. My Name Ringtone Maker (अपने नाम की रिंगटोन बनाएं)

My Name Ringtone MakerMy Name Ringtone Maker अपने नाम की रिंगटोन बनाने का ऐप है, जिसकी मदद से आप अपने नाम की रिंगट्यून बना सकते हैं जिससे जब भी कोई आपको फोन करेगा तो यह आपका नाम पुकारेगा जैसे ‘नरेश आपका फोन बज रहा है कृपया फोन उठाएं।‘ (योर फोन इस रिंगिंग नरेश) या आप किसी खास कॉलर के नाम की ट्यून भी बना सकते हैं जिससे जब वह कलर आपको फोन करेगा तो उसका नाम बुलाया जाएगा।


  • माय नेम रिंगटोन मेकर ऐप डाउनलोड और इसे ओपन करें।
  • स्टार्ट पर क्लिक करें और Enter Your Name में अपना नाम एंटर करें।
  • प्ले बटन पर क्लिक करें और रिंगटोन पसंद आने पर इसे सेव या सेट करें।

इसके कुछ ख़ास Features:
  • यहां आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं।
  • यह किसी भी ऑडियो फाइल को ट्रिम कर सकता है।
  • टेक्स्ट से रिंगट्यून बनाकर इसे सेव कर सकते हैं।
  • मात्र 8 MB का यह ऐप, रिंगटोन सेट करने की भी सुविधा भी देता है।
  • इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है।

 

5. RSFX: Create Your Own Mp3 Ringtones for Free

MP3 Cutter and Ringtone Maker Proयह एक फ्री रिंगटोन बनाने वाला ऐप है जो आपको इसमें Fade-in और Fade-Out के इफेक्ट के साथ-साथ वॉल्यूम एडजस्टमेंट का भी ऑप्शन देता है, जिससे आपकी रिंगटोन की आवाज तेज हो जाती है।

साथ ही यह EQ यानि इक्विलाइजर का भी ऑप्शन देता है जो आपके ऑडियो में Bass और Treble बूस्ट करने का काम करते हैं, इस ऐप में अपना खुद का फाइल एक्सप्लोरर है जिससे आप आसानी से किसी भी mp3, WAV और AMR फाइल को चुन सकते हैं।


 

6. Mp3Cut Pro

Mp3Cut ProMP3 Cut Pro एप अब तक का सबसे अच्छा रिंगटोन बनाने वाला ऐप है जिसमें आप किसी भी सॉन्ग को कट करने के साथ ही दो अलग-अलग टोंस को जोड़कर एक नई टोन भी बना सकते हैं। इसका इंटरफेस काफी आसान है इसलिए आप बड़ी आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Text to Ringtone फीचर की मदद से आप कुछ भी लिखकर उसे आडियो में बदल सकते हैं, जैसे Hey Sandeep Your Phone is Ringing (संदीप आपका फोन बज रहा है) आदि।


Ringtone Maker MP3 Cutter
Ringtone Maker MP3 Cutter

MP3Cut Pro के फीचर्स:
  • टेक्स्ट टू ऑडियो की मदद से अपने नाम की रिंगटोन बनाएं।
  • किसी भी वीडियो को MP3 में कन्वर्ट करें।
  • कॉल आने पर फ्लैश लाइट जलने के फीचर को मैनेज करें।
  • हर एक कांटेक्ट के लिए अलग-अलग रिंगटोन सेट करें।
  • दो या दो से अधिक ऑडियो या गाने को आपस में जोड़ें।
  • किसी भी ट्यून को नोटिफिकेशन या अलार्म टोन के तौर पर सेट करें।

 

7. MP3 Cutter & Ringtone Maker

MP3 Cutter Ringtone Maker Free Downloadअगर आप Multi Function के साथ एक Best Ringtone Banane Wala App तलाश कर रहे हैं तो यह MP3 Cutter & Ringtone Maker एप आपके लिए बेस्ट है, 8MB से कम साइज़ का यह अप्प अब तक 10 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा का डाउनलोड किया जा चुका है।

इस ऐप में आपको वोइस रिकॉर्ड करने और ऑडियो को कट करने के साथ-साथ उसे किसी खास कांटेक्ट पर सेट करने का भी ऑप्शन मिलता है, इसलिए आप इसे Ringtone Set करने वाला App भी कह सकते है। साथ ही आप इसके द्वारा कट की गई रिंगटोन को अलार्म और नोटिफिकेशन के तौर पर भी सेट कर सकते हैं।


इस एप की खास बात यह है कि यहां आप अपनी वॉइस रिकॉर्ड करके भी उसे रिंगटोन में कन्वर्ट कर सकते हैं, साथ ही इस ऐप की मदद से आप अलग-अलग कांटेक्ट के लिए अलग-अलग ट्यून असाइन कर सकते हैं।

 

8. Ringtone Maker – Mp3 Editor & Music Cutter

Ringtone Maker Mp3 Editor & Music Cutterरिंगटोन मेकर एंड MP3 कटर ऐप की मदद से आप MP3 सॉन्ग को कट और इसे मर्ज कर सकते हैं, इसके साथ ही यहां ऑडियो रिकॉर्डिंग का फीचर भी मिल जाता है जिससे आप अपनी आवाज में कुछ रिकॉर्ड करके भी उसे एक ट्यून में बदल सकते हैं। इसके ऑडियो मिक्सर फीचर की मदद से आप किसी सॉन्ग के पीछे कोई सॉफ्ट बैकग्राउंड म्यूजिक भी लगा सकते हैं।


Key features:
  • Supported MP3, WAV, AAC, AMR and others.
  • Record an audio/music for editing.
  • Delete, Edit, set as Ringtone/Alarm/Notification Tone.
  • View audio file at 4 zoom levels.
  • Set start & end for the audio clip.
  • Share your audio files.

Application Details
NameRingtone Maker – Mp3 Editor & Music Cutter
Offered ByMobile_V5
Installs10,000,000+
Rating4.7
Size7.2MB
Requires Android4.1 and up
Download LinkClick Here

 

 

अपने नाम की रिंगटोन सेट करने का एप्स कौन सा है?

अपने नाम की रिंगटोन बनाने और इसे सेट करने के लिए आप माय नेम रिंगटोन मेकर ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां आप बड़ी ही आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बनाकर इसे सेट भी कर सकते हैं। बस ऐप को खोलें स्टार्ट बटन पर क्लिक करें और अपना नाम लिखकर इसे रिंगटोन में कन्वर्ट करें।

 

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह उन टॉप 8 बेस्ट रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स की लिस्ट थी, अगर आपको यह सभी Ringtone Set Karne Wala Apps पसंद आए तो इन्हें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इन 8 बेस्ट रिंगटोन maker और creator ऐप्स के बारे में पता चल सके।

आपको इनमें से कौन सा एप्प सबसे अच्छा लगा और अगर आपको कोई और भी एप्प पता है तो हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताए… धन्यवाद!