-->

Bharatam App Download: फेसबुक जैसा इंडियन सोशल मीडिया प्लेटफार्म? जानिए फीचर्स

Indian Facebook: दावा किया जा रहा है कि Bharatam App फेसबुक के जैसा पहला भारतीय सोशल मीडिया ऐप्प/प्लेटफार्म है जिसके Founder (संस्थापक) नीरज बिष्ट है। आइये इसके बारें में विस्तार से जानते है...

    भारतम् ऐप क्या है? Bharatam App के Features और इसे Download और इस्तेमाल कैसे करें?

    Facebook Like Indian Social Media App Bharatam: पॉपुलर सोशल मीडिया facebook का टक्कर देने के लिए भारत में Bharatam App को launch किया गया है, दावा किया जा रहा है कि यह facebook से कई ज्यादा सिक्योर और गोपनीय है।
    यहां आप बेफिक्र होकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात कर सकते हैं और यह आपके डेटा को किसी भी 3rd Party के साथ साझा नही करते। हालांकि इसके ज्यादातर फंक्शन और interface फेसबुक की तरह ही ही है।


    आपको बता दें कि भारत में Chinese Apps के Ban होने के बाद से ही कई Popular Apps के Indian Version Launch किये जाने का ट्रेंड अब तक चलता आ रहा है लेकिन इस बार सबसे लोकप्रिय Social networking app Facebook जैसा platform बनाने की बात कही जा रही जो Made in India Facebook है।

    Bharatam App kya hai Features

    अब तक कई ऐप्स लॉन्च किये जा चुके है जिनमें से कुछ को लोगों ने पसन्द किया तो कुछ को लोगों स्वीकारने से इंकार कर दिया है। आइये आपको जानते हैं Bharatam App क्या है? भारतम् ऐप के Features और यह facebook से कैसे अलग है?


    भारतम् ऐप क्या है? (About Bharatam App in Hindi)

    Bharatam App फेसबुक के जैसा भारतीय सोशल मीडिया ऐप्प/प्लेटफार्म है। इसे मेड इन इंडिया फेसबुक भी कहा जा रहा है जिसके Founder (संस्थापक) नीरज बिष्ट है। Neeraj Bisht पहले डिलीवरी किंग और यम बॉक्स के साथ काम कर चुके हैं।

    भारतम को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि यह भारत का पहला सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म (first social media in india) है। इसे गूगल प्ले स्टोर पर 24 जुलाई 2021 को अपडेट किया गया था अब तक इसके 10000 से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं।


    Indian Social Media App Bharatam के Features

    भारतम ऐप में आपको फेसबुक की तरह ही पोस्ट करने फोटो, वीडियो व अन्य फाइल शेयर करने तथा किसी Post को लाइक, शेयर और कमेंट करने का ऑप्शन मिलता है। इसके आलावा इसके कुछ अन्य फीचर्स इस प्रकार है।


    • Privacy: कंपनी का कहना है कि यह फेसबुक से कहीं ज्यादा सिक्योर और गोपनीय है, यहां आपकी चैट पूरी तरह सुरक्षित है और किसी थर्ड पार्टी के साथ शेयर नहीं की जाती।

    • Trending Hashtags: यहां आपको Twitter की तरह ट्रेंडिंग Hashtags देखने को मिल जाते हैं जो फेसबुक में नहीं है।

    • Short video (Kalakar): यहां एक शॉट वीडियो मेकिंग फीचर भी दिया गया है जिसका नाम कलाकार है। इसकी मदद से आप Tik Tok या Reels जैसी छोटी छोटी वीडियो बना सकते हैं।

    • Nearby Search: इस फीचर की मदद से आप अपने आसपास रहने वाले भारतम ऐप के यूजर्स को फ्रेंड बना सकते हैं या उन्हें फॉलो भी कर सकते हैं।

    • Languages: यह ऐप फिलहाल 15 रीजनल भाषाओं को सपोर्ट करता है जिसमें हिंदी भी शामिल है।

    • Business: यह भारतीय ब्राण्ड और बिजनेस को अपने प्लेटफार्म पर बेचने या खरीदने की सुविधा देता है। तथा इस पर पेमेंट की सुविधा भी उपलब्ध है।

    • Other Features: इसके अलावा इसमें इवेंट शेयर करने, गेम्स खेलने, मूवी देखने तथा लाइव स्ट्रीमिंग का भी विकल्प मिलता है।

    Bharatam App Download कैसे करें और इस पर Account कैसें बनायें?

    सोशल मीडिया ऐप भारतम को Android Users Google Play Store से Download कर सकते है तो वहीं इसे iOS के लिए इसे अगले महीने लॉन्च किया जाएगा।
    आप चाहे तो बिना App Install किए https://bharatam.app/ पर जाकर इसका Web Version भी इस्तेमाल कर सकते है।


    • सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और यहां से भारतम् ऐप को डाउनलोड करें।
    • Bharatam Social Media App Download

    • Install हो जाने के बाद इसे ओपन करें और रजिस्टर now के बटन पर क्लिक करें।

    • यहां अपना User Name, नाम, ईमेल आईडी, पासवर्ड, उम्र, और लिंग की जानकारी देकर नीचे दिए गए टर्म्स एंड कंडीशन को Tick कर सबमिट करें।

    • अब आपकी ईमेल आईडी पर प्राप्त लिंक के जरिए अकाउंट को एक्टिवेट करें।

    • एप्प पर लोगिन करने के लिए भारतम एप्प पर जाएं और यहां अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।


    अंतिम शब्द

    आने वाले समय में कम्पनी बिजनेस प्रोफाइल फीचर लॉन्च कर, स्थानीय व्यवसायों और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन (Ads) सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है जिसके तहत शुरूआत में मुफ्त विज्ञापन पैसे का क्रेडिट दिए जाएंगे।

    अब तो आप Bharatam Social Media App क्या है? इसके फीचर्स और भारतम को कैसे डाउनलोड और इस्तेमाल करें इसके बारे में समझ ही गए होंगे।
    आपको क्या लगता है कि यह Indian Social Networking App फेसबुक को टक्कर दे पाएगा या नहीं हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

    follow haxitrick on google news
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post