आज फ्री फायर गेम क्यों नहीं चल रहा है? (Why Free Fire Not Working Today)

आज फ्री फायर क्यों नहीं चल रहा है? (Garena Free Fire Max New Update 2023)

Free Fire Server Error in India: गरेना फ्री फायर मैक्स एक बहुत ही पॉपुलर बैटल रॉयल गेम है, जिसके भारत में करोड़ों प्लेयर्स है, ऐसे में अगर यह एकदम से चलना बंद हो जाए तो सबके मन में यह सवाल जरूर आता है कि आखिर फ्री फायर क्यों नहीं चल रहा है?

अगर आपका भी यह दिक्कत आ रही है तो हम आपको बता दें कि गरेना अपने खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस और कुछ नए फीचर्स जोड़ने में लगा रहता है, इसलिए कई बार जब कोई बड़ा अपडेट आता है तब इसका सर्वर कुछ देर के लिए बंद हो जाता है या मेंटेनेंस में चला जाता है।

Garena Free Fire Game Kyu nhi Chal rha
Garena Free Fire Game Kyu nhi Chal Rha

आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि फ्री फायर क्यों नहीं चल रहा है? (Why Free Fire Max is Not Working Today) और यह कब चालू होगा?

 

आज फ्री फायर क्यों नहीं चल रहा है? (Why Free Fire is Not Working Today)

मई-जून 2023 में Free Fire OB40 Update के समय सर्वर कुछ देर के लिए बंद रहने वाला है, जिसके मेंटेनेंस में लगभग 8 से 9 घंटे का समय लग सकता है। इसलिए आज फ्री फायर गेम नहीं चल रहा है। यह सुबह 9:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक नहीं चलेगा अपडेट के दौरान कोई भी प्लेयर गेम नहीं खेल सकता और यदि जरूरत पड़ी तो मेंटेनेंस का समय बढ़ाया भी जा सकता है।

अपडेट में आपको खिलाड़ियों के नए कपड़े कैरेक्टर पर रीवर्क और वेपन बैलेंस जैसे कई अन्य Bugs फिक्स किए जाते हैं जिससे प्लेयर्स के गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाया जा सके। यदि गेम को अपडेट करने के बाद भी गरेना फ्री फायर नहीं चल रहा तो आप एक बार अपनी आईडी को लॉगआउट या इसका Cache क्लियर करके भी चेक कर सकते हैं।

 

गरेना फ्री फायर मैक्स नया अपडेट कब चालू होगा?

गरेना फ्री फायर मैक्स का नया अपडेट शाम 6:30 बजे के बाद maintance work पूरा होने पर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Free Fire Latest Update 400 से 500 MB का हो सकता है जिसमें आपको एक नया गेमिंग एक्सपीरियंस मिल सकता है।

इसके आलावा आने वाले अपडेट में आपको कुछ Reward या इवेंट में कुछ नया भी दिया जा सकता है। हालंकि आप गूगल प्ले स्टोर और App स्टोर से इसके नए वर्जन को अपडेट कर सकते हैं। आप चाहे तो FF डेवेलपर एडवांस सर्वर की आधिकारिक वेबसाइट से इसका APK डाउनलोड कर सकते हैं।

FF Max Latest Update New Features:
  • 1) New Clash Squad
  • 2) Battle Royale additions and alterations
  • 3) Jai’s Microchip
  • 4) Treatment Sniper
  • 5) Weapon balances


आपको बता दें कि 14 फरवरी 2022 को भारत सरकार ने सुरक्षा का हवाला देते हुए गरेना फ्री फायर समेत कुल 54 ऐप्स को बैन (Ban) कर दिया, जिसके बाद इसका इंडियन वर्शन यानि Free Fire Max लॉन्च किया गया था।