-->

OG Whatsapp Pro Download और Update कैसें करें? (Latest Version APK)

OG Whatsapp व्हाट्सएप का Modified Version है, जिसे थर्ड पार्टी द्वारा विकसित किया गया है, इसलिए यह प्ले स्टोर डाउनलोड करने के लिए पर उपलब्ध नहीं है। आइये इसके बारें में विस्तार से जानते है...

    ओजी व्हाट्सएप क्या है? OG Whatsapp Pro Apk Download और Update कैसे करें? पूरी जानकारी हिंदी में

    OGWA Download For Android: OG Whatsapp व्हाट्सएप के मोड वर्जन में से एक है इसका इस्तेमाल लोग व्हाट्सएप के Add On या hacked फीचर को एक्सेस करने के लिए करते हैं। ओजी व्हाट्सएप को थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा डिवेलप किया गया है यह GB Whatsapp, FM व्हाट्सएप और Whatsapp plus जैसे व्हाट्सएप के मॉडिफाइड वर्जन की तरह ही है।


    आज के इस लेख में हम आपको ओजी व्हाट्सएप डाउनलोड और अपडेट कैसे करें? (OG Whatsapp Latest version Download) इसके फायदे (Benefits) और फीचर्स (Features) के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

    OGWhatsapp Download aur Update Kaise Kare
    OGWhatsapp Download aur Update Kaise Kare

    आपने भी कभी ना कभी व्हाट्सएप के एक्स्ट्रा या एडवांस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए OG Whatsapp को जरूर अपने फोन में इंस्टॉल किया होगा या अब आप इसे इस्तेमाल करना चाह रहे होंगे तो आइये विस्तार से जानते हैं इस Mod Apk के बारे में।


    OGWhatsapp (OGWA) क्या है? ओजी व्हाट्सएप डाउनलोड 2021

    OG Whatsapp व्हाट्सएप का Modified Version है जिसे थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा Original Whatsapp कोड में बदलाव कर इसे पुनः विकसित किया गया है।

    तथा इसकी प्राइवेसी, सिक्योरिटी एवं डिजाइन को इस तरह से कस्टमाइज्ड करने की सुविधा दी गई है कि आप इसकी privacy और दूसरे functions को अपनी सुविधा अनुसार मैनेज और हैंडल कर सकते हैं।

    उदाहरण के लिए: Blue और double tick hide करना, Last Seen और Online Status छुपाना व थीम बदलना आदि।

    App NameOG WhatsApp Pro Apk
    Android Version5.1 and Above
    App Size41.3 MB
    App VersionLatest
    Popular Versionv8.40, v8.16
    Downloads6,000,000+
    TypeFree
    Last Updated1 day ago

    OG Whatsapp pro Download कैसे करें? (Latest Version APK File)

    गूगल प्ले स्टोर की नीतियों का पालन ना करने के कारण यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, हालांकि आप इसे किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट से डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं। या आप इसे नीचे दिए गए Link से भी Download कर सकते है।



    • सबसे पहले गूगल पर जाएं और यहां 'OG Whatsapp Download' लिखकर सर्च करें।

    • अब सर्च रिजल्ट में से पहली या दूसरी वेबसाइट पर जाकर OG व्हाट्सएप की APK File को डाउनलोड करें।

    • अब इसे ओपन करें और इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें।

    • इंस्टॉल करते समय Unknown Sources का Error आने पर Settings में Security में जाकर Unknown Sources को enable करें।

    OGWhatsapp के Features

    • CHANGE THEME: आप अपने हिसाब से हजारों थीम में से मनपसंद Theme चुन सकते हैं और व्हाट्सएप के हरे रंग को अपने मनपसंद Color के साथ बदल सकते हैं।

    • Message scheduler: आप मैसेज को किसी विशेष समय पर भेजने के लिए शेड्यूल भी कर सकते हैं, जिससे आपके द्वारा शेड्यूल किए गए टाइम पर वह मैसेज अपने आप ही उस उपयोगकर्ता को भेज दिया जाएगा।

    • Anti Delete Messages: कई बार लोग आपको मैसेज भेज कर या फिर स्टेटस लगाने के बाद उसे डिलीट कर देते हैं, ऐसे में एंटी डिलीट मैसेज और स्टेटस को enable करने से भेजने वाले के द्वारा डिलीट किए गए मैसेज और स्टेटस आपके व्हाट्सएप चैट में दिखाई देंगे।

      यानी भेजने वाले के द्वारा डिलीट फॉर एवरीवन करने पर भी आपके फोन से डिलीट नहीं होंगे।

    • Save Status: आप व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने के साथ ही अपने दोस्तों या रिश्तेदारों द्वारा अपलोड किए गए व्हाट्सएप स्टेटस और स्टोरीज को डाउनलोड कर अपने फोन में सेव भी कर सकते हैं।

      ऐसा ऑफिशियल व्हाट्सएप के साथ करना संभव नहीं है इसके लिए आपको आपको अलग से थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना होता है।
    • OG Whatsapp Pro APK Settings

    • Block particular contact’s calls: यदि आप भी किसी के बार-बार व्हाट्सऐप कॉल करने से परेशान हैं तो अब आप अपने कांटेक्ट लिस्ट में से किसी भी व्यक्ति के Call को Block कर सकते हैं।

      कॉल ब्लॉक करने पर वह आपको मैसेज तो भेज पायेगा लेकिन आपको उसकी Whatsapp Call नहीं आएगी, इसके लिए आप सेटिंग में जाकर किसी खास व्यक्ति के कॉल रिसीविंग ऑप्शन को बंद कर सकते हैं।

    • Anti-Ban APK: यदि आप अपने फोन में इस तरह के थर्ड पार्टी मॉडिफाइड व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो आपके व्हाट्सएप अकाउंट को Ban कर दिया जाता है।

      लेकिन यह वर्जन Anti-Ban फीचर के साथ आता है जिससे आपका व्हाट्सएप बैन नहीं होता। क्योंकि डेवलपर्स ने नवीनतम संस्करण में इस समस्या सुलझा लिया है अब आपका व्हाट्सएप अकाउंट पूरी तरह से सुरक्षित है।

    • Set Lock: यदि आप किसी Chat को दूसरे लोगों से Safe रखना चाहते हैं तो आप किसी भी चैट पर पासवर्ड सेट कर सकते हैं।

    • Dual WhatsApp: यदि आप एक साथ दो व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो आप ऑफिशियल व्हाट्सएप के साथ ओजी व्हाट्सएप पर भी अकाउंट बना सकते हैं, और एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप चला सकते हैं।

    • Privacy Tweaks: यहां से आप अपना लास्ट सीन, टाइपिंग स्टेटस, ऑनलाइन स्टेटस तथा Blue Tick और डबल टिक को भी हाइड कर सकते हैं।
      किसी भी unknown नंबर पर कॉल और मैसेज भेज सकते हैं, आप एक साथ 90 से ज्यादा फोटोस Send कर सकते हैं।

    ओजी व्हाट्सएप के नुकसान

    OG WhatsApp APK के नुकसान
    • इसे थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा डिवेलप किया गया है ऐसे में इस ऐप से मालवेयर और वायरस आने की संभावनाएं हैं।

    • प्ले स्टोर की पॉलिसी को फॉलो ना करने के कारण यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।

    • इस तरह के मॉडिफाइड वर्जन में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन नहीं होता इसलिए यह आपकी प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए ठीक नहीं है।

    • आपकी चैट किसी थर्ड पार्टी सर्वर पर स्टोर की जा सकती है।

    • इसके कुछ फंक्शन ऑफिशियल व्हाट्सएप के मुकाबले थोड़ा स्लो काम कर सकते हैं।

    ओजी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें?

    ओजी व्हाट्सएप अपडेट करने के लिए व्हाट्सएप की सेटिंग में जाएं और यहां Update ऑप्शन पर क्लिक कर OG WHATSAPP Pro को अपडेट करना शुरू करें।

    आप चाहे तो गूगल पर सर्च कर इसका New Version Download कर इसे अपडेट कर सकते है।



    अंतिम शब्द

    इस तरह से आप अपने फोन में OG Whatsapp Pro का Latest version Download और Update कर सकते हैं, इसके फायदों के साथ-साथ आप इससे होने वाले नुकसान को भी दिमाग में रखें।

    Note: ओजी व्हाट्सएप एक थर्ड पार्टी Modified Application है इसीलिए हम कभी भी इस तरह के मोड एपीके अपने फोन में इंस्टॉल करने की लिए प्रोत्साहित नहीं करते आप इसका इस्तेमाल अपने रिस्क पर कर सकते हैं।

    follow haxitrick on google news
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post