[100% भारतीय] शेयरइट जैसा ऐप – Best SHAREit Alternative Indian Apps

Indian app for Sharing files like SHAREit & Xender – शेयरइट जैसा भारतीय ऐप कौन सा है?

Best Indian File Sharing App: भारत-चीन विवाद के चलते हैं लोग इंटरनेट पर शेयरइट किस देश की एप्लीकेशन है या कहाँ की कंपनी है? और Shareit क्या है इसके बारे में जानना चाह रहे हैं तो हम आपको बता दें कि SHAREit एक चाइनीस एप्लीकेशन है जिसे ने Develop किया है जो एक चीनी कंपनी है।

ऐसे में अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है Is there an Indian app for sharing files like SHAREit? यानि शेयरइट के जैसा फाइल ट्रान्सफर करने वाला कोई भारतीय ऐप है? या आप इसकी जगह पर कोई इंडियन ऐप अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं जो Zapya/Xender/Shareit की तरह ही काम करता हो तो आज हम आपको Xender और Shareit जैसा इंडियन ऐप बताने जा रहे हैं। क्योंकि Xender भी एक Chinese File Sharing App है।

Best Indian App Alternatives To SHAREit & Xender Download
Best Indian App Alternatives To SHAREit & Xender Download

यहाँ हम आपको जो Best Shareit Alternative Indian Android App बताने जा रहे है उनकी मदद से आप अपने फोन से दूसरे फोन में Fast File Transfer या Share कर सकेंगे वह भी बिना किसी इंटरनेट के।

Best Indian App Alternatives To SHAREit & Xender

1. JioSwitch – Best Shareit Like Indian App

Chinese App Shareit - Indian Alternative Jio Switch
Chinese App Shareit – Indian Alternative Jio Switch

JioSwitch एक Indian Files Sharing एप्लीकेशन है जिओस्विच रिलायंस जिओ द्वारा संचालित की जाती है जो एक भारतीय कंपनी है। JioSwitch App की मदद से आप एक फोन से दूसरे फोन में तेजी से फाइल ट्रांसफर या रिसीव कर सकते हैं। और यह ज्यादातर सभी तरह की फाइल्स को सपोर्ट भी करता है। यह गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है आप इसे नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

    प्रमुख विशेषताऐं:

  • क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म: Android से एंड्राइड और एंड्राइड से iOS स्मार्टफ़ोन के बीच डेटा स्थानांतरित करें।
  • वायरलेस: बिना किसी Cable की मदद से फ़ाइलों का चुने और इसे साझा करें।
  • कोई सीमा नहीं: किसी भी Size की File, फ़ोटो और वीडियो साझा करें।
  • Fast as Flash: सबसे तेज फाइल ट्रांसफर, ब्लूटूथ से 100 गुना तेज होता है।
  • कोई इंटरनेट नहीं: इंटरनेट के बिना काम करता है और फ़ाइलों को स्थानांतरित करते समय अपने मोबाइल डेटा को बचाए।

इसके साथ ही रिलायंस जियो ने कई प्रोडक्ट, फोन और सिम भी भारत में लॉन्च किए है शायद आप अभी जिओ की सिम ही चला रहे होंगे।

यह भी पढ़ें: [100% भारतीय] टिकटोक जैसे ऐप – Best TikTok Alternative Indian Apps

2. SHAREall – Indian File Sharing App as Xender

SHAREall - Indian File Sharing App Like Chinese App Xender
SHAREall – Indian File Sharing App Like Chinese App Xender

SHAREall App शेयरइट जैसा भारतीय ऐप है इसकी मदद से आप अपने फोन से दूसरे फोन में Data या फाइल्स ट्रांसफर कर सकते हैं इसके फीचर शेयर इट जैसे ही है इसीलिए आपको इसे चलाने में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। यह ज्यादातर सभी प्रकार की फाईलों को सपोर्ट करता है जिसमें एप्लिकेशन, वीडियो, फ़ोटो, संगीत, ऑफिस, पीडीएफ आदि जैसी फाइल्स शामिल है। इसे Google Play Store पर काफी अच्छी रेटिंग मिली है और इसे 10,000,000+ लोगो द्वारा डाउनलोड भी किया जा चूका है।

    Features:

  • यह ऑफ़लाइन काम करता है इसलिए फाइल भेजने या पाने के लिए इन्टरनेट की जरूरत नहीं पड़ती।
  • ये ऐप Wifi की मदद से फाइल्स ट्रांसफर करता है इसलिए किसी तार या केबल की भी जरूरत नहीं है।
  • इससे आप काफी तेजी से फाइल भेज सकते है, इसकी स्पीड Bluetooth से 300 गुना Fast है।
  • आप कितनी भी बड़ी या छोटी फ़ाइल आसानी से भेज या पा सकते है।
  • स्क्रीन बंद होने पर भी साझा करने की प्रक्रिया को चालू रखता है।
  • यह Secure File Sharing को सपोर्ट करता है और भारत में ही बना है इसलिए यह 100% भारतीय ऐप है।

ध्यान दे: Shareall के नाम पर एक पाकिस्तानी ऐप भी वायरल किया जा रहा है जिसे Luko Parallel App Pvt Ltd द्वारा Develop किया गया है जो एक Pakistani Company है।

3. Smart Share – Indian File Transfer App

Smart Share - Indian File Transfer App
Smart Share – Indian File Transfer App

फ्रेंड्स Smart Share ऐप (जिसे SMglobal ने Develop किया है) को कई Websites पर एक भारतीय File Transfer App के तौर पर List कराया गया है परन्तु अभी इसके बारे में कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं है कि यह इंडियन ऐप है या नहीं और इसके साथ ही इसे प्ले स्टोर पर अच्छा Response भी नहीं मिला है।

ऐसे में आप उपरोक्त दोनों भारतीय ऐप का इस्तेमाल कर सकते है या फिर आप Files By Google का भी Use कर सटे है जो एक Non Chinese App है।

4. Files By Google – Non Chinese App For Fast File Transfer

Files By Google - Non Chinese App For Fast File Transfer
Files By Google – Non Chinese App For Fast File Transfer

आप फाइल्स बाय गूगल का इस्तेमाल करके भी फाइल शेयर कर सकते हैं हालांकि यह भारत निर्मित एप्लीकेशन नहीं है परंतु यह Non Chinese एप्लीकेशन है जो कि काफी ज्यादा पॉपुलर है और काफी अच्छे-अच्छे फीचर भी देती है। आप इससे फाइल्स को सेंड और रिसीव कर सकते हैं।

यह Google की Application है इसलिए इसमें सिक्यूरिटी का काफी ज्यादा ध्यान रखा गया है।

    Features

  • 480mbps तक की तेज गति के साथ, यह तेज और मुफ्त है।
  • यह इंटरनेट के बिना काम करता है, इसलिए इसमें मोबाइल डेटा खर्च नहीं होता है।
  • फ़ाइलों की ऑफ़लाइन शेयरिंग WPA2 एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित है, जो अधिक सुरक्षित फ़ाइल स्थानांतरण करने की सुविधा प्रदान करता है।
  • यह ऐप ब्लूटूथ का उपयोग एन्क्रिप्टेड और डायरेक्ट, तेज़ वाई-फाई कनेक्शन को सेट करने के लिए करता है, ताकि आप सेकंड में कोई भी बड़ी फ़ाइलों को भेज या पा सकें।

इसके साथ ही यह आपको फोन क्लीन करने का भी ऑप्शन देती है, इसमें आप फाइल ब्राउजिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह फाइल मैनेजर की तरह काम करता है।

यह भी पढ़ें: 15+ Chinese Apps Use in India and Alternatives: चाइनीज ऐप और उनके जैसा भारतीय ऐप

SHAREit App Kya Hai? Kaha Ki Company Hai?

Shareit Kya Hai: शेयरइट एक फाइल ट्रांसफर या फाइल शेयरिंग एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप एक फोन से दूसरे फोन या फिर पीसी/लैपटॉप में फाइल (जैसे फोटो वीडियो डॉक्यूमेंट आदि) ट्रांसफर और रिसीव कर सकते हैं।

आपने हाल फिलहाल में देखा होगा कि SHAREit पर अब टिकटॉक जैसे फीचर भी दिए जाने लगे हैं यहां आपको गेम, व्हाट्सएप स्टेटस और कई दूसरे विज्ञापन दिखाए जाते हैं जो कि इस ऐप से बिल्कुल अलग है अब आप खुद सोचिए की फाइल ट्रांसफर या शेयर करने वाली एप में इन चीजों का क्या मतलब है।

अंतिम शब्द

दोस्तों अब तो आपको शेयरइट जैसा भारतीय ऐप कौन सा है यह पता ही चल गया है तो आप अभी इन Shareit Alternative Indian App को Download करें और इस्तेमाल करना शुरू करें। यह सभी Made in India Files Sharing Apps Like SHAREit काफी अच्छे और मुफ्त भी हैं।

अगर आपको इस ऐप में किसी भी तरह की परेशानी आती है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इन ऐप पर अपना रिव्यू दे सकते हैं ताकि Developer उस दिक्कत को जल्द से जल्द ठीक कर सके और आपको इस ऐप को Use करने में कोई परेशानी ना हो।

दोस्तों जब हम सब भारतीय एप्स को सपोर्ट करेंगे तभी भारतीय डिवेलपर भी अपने App पर पैसा खर्च कर पाएंगे और उसे और ज्यादा इंप्रूव कर पाएंगे।