Facebook Par Likes Kaise Badhaye - Real तरीके

-------कृपया पोस्ट को पूरा पढ़े-------

    Facebook Par Likes kaise Badhaye

    अब तक हमने Auto Liker का इस्तेमाल करके Facebook Par Likes kaise Badhaye के बारे में आपको बताया, जिसे कई लोग Fake Liker भी कहते है। क्योंकि इसमें जो आपको Likes मिलते हैं वह बाहर की कंट्री या फिर आपके बिना जान पहचान वाले लोग होते। तो यदि अगर कोई भी आपकी Photo पर यह देखेगा कि आप की Photo को ज्यादातर विदेशी या अनजान लोगों ने Like किया है, तो उस उस व्यक्ति को यह पता चल जाएगा कि आपने किसी Fake Liker या Auto Liker का यूज किया है। जिससे आपकी इमेज तो खराब होगी ही साथ ही इसका कोई फायदा भी नहीं होगा।


    facebook par like kaise badhaye

    मैंने अपनी पिछली पोस्ट में फिर Facebook Auto Liker के कुछ नुकसान के बारे में भी बताया था, जिसे आप जरूर पढ़ें ताकि आपको Fake Like और Real Like में फर्क पता चल सके तो आइए जानते हैं कि Facebook Par Real Likes kaise Badhaye.

    Facebook Par Real Like Kaise Badhaye

    Facebook Par Real Likes पाने के लिए आपको थोड़ी बहुत मेहनत तो करनी ही होगी लेकिन यह मेहनत आपको Auto Liker से ज्यादा सुकून देगी, Auto Liker में आप एक क्लिक से ही सेकड़ों बढ़ा सकते हैं, लेकिन यहां आपको थोड़ी मेहनत और सब्र दोनों रखना होगा। यहाँ में facebook Par Likes बढ़ाने के लिए कुछ ऐसे Tips देने वाला जिससे आपको facebook Par Likes बढाने में मदद मिलेगी। तो आइए जानते है कि Facebook Par Like Kaise Badhaye.

    Friends & Followers

    सबसे पहले आपको आपके दोस्त और फॉलोअर्स बढ़ाने होंगे क्योंकि अगर आपके पास ज्यादा फ्रेंड्स होंगे और ज्यादा Followers होंगे तो आपकी पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सकेगी। और ज्यादा से ज्यादा लोग आप की Photo को Like भी कर सकगे। तो अब जितना ज्यादा हो सके आप अपने friend circle को बढाने का प्रयास करें।


    आप सभी जान पहचान वाले लोगों को friend Request भेजकर आसानी से अपने friend circle को बढ़ा सकते हैं। इसी के साथ साथ आपको बता दें की Facebook आपका Photo उन लोगों को ज्यादा दिखाता है जो आप की Photo को रेगुलर Like और कमेंट करते हैं, तो ऐसे दोस्त बनाइये जो आपको जानते भी हों।

    Posting Time: Post करने का समय

    जब भी आप अपनी कोई Photo पोस्ट करने जा रहें हैं तो उससे पहले आपको यह देखना की आपके कितने फ्रेंड ऑनलाइन है, जब भी आपके सबसे ज्यादा फ्रेंड ऑनलाइन रहे उसी समय अपनी Photo को Post करें। Facebook के एल्गोरिथ्म के अनुसार वह Photo सबसे ऊपर दिखाई देती है, जो अभी रिसेंटली पोस्ट की गई है यानी आप अपनी Photo को उस समय पोस्ट करें जिस समय तक आपके ज्यादा से ज्यादा फ्रेंड ऑनलाइन आ सके।


    तो आप यह सोच रहे हैं कि रात 12:00 बजे मेरे सबसे ज्यादा फ्रेंड ऑनलाइन है तो मैं रात 12:00 बजे ही अपनी Photo शेयर करता हूं तो यह करना  गलत साबित हो सकता है, क्योंकि अगर आप रात के 12:00 बजे आप Photo शेयर करेंगे तो जो दोस्त दिन में ऑनलाइन आते हैं उन तक आपकी Photo नहीं पहुंच पाएगी या पहुंचना काफी मुश्किल होगा। इसके लिए आपको अपनी Photo को दिन के समय ही पब्लिश करना है ताकि आपके Photo पर ज्यादा Like आ सके।

    यह भी पढे:कैसे चलाये फ्री इन्टरनेट ज़िन्दगी भर
    यह भी पढे:Whatsapp की 5 यूज़फुल Tricks
    यह भी पढे:कैसे अपने वॉट्सएप अकाउंट को करे सिक्योर


    Tagging: Friends को Tag करें

    जब भी आप अपनी Photo पोस्ट करते हैं तो आपको वहां टैग करने का ऑप्शन भी मिलता है तो आपको यह करना है कि जब भी आप कोई Photo पोस्ट करने जा रहे हैं तो उसमें अपने कुछ फ्रेंड्स को भी जरूर टैग करें ताकि उन तक यह नोटिफिकेशन पहुंच सकें की आपने कोई Photo Upload किया है।


    और जब आप किसी को टैग करते हैं तो उसी के साथ साथ जिसे आपने टैग किया है उसके दोस्तों तक भी आपकी Photo पहुंच सकती है जिससे आपके Photo पर Like बढ़ने के चांस ज्यादा होते हैं। यह तभी Possible है जब आपने अपनी Photo को Public लिया हों।

    Photo Quality: Photo की Clearity

    आजकल Full HD का जमाना हैं कोई भी Low Quality देखना पसंद नहीं करता ऐसे में जब भी आप कोई Photo पब्लिश या पोस्ट करते हैं, तो उस Photo की Quality काफी अच्छी होनी चाहिए, ताकि वह बड़े छोटे फोन तथा लैपटॉप पीसी में भी क्लियर दिखाई दे और आपके Photo पर Like आ सके। इसी के साथ साथ अपनी Photo पर थोड़ी बहुत एडिटिंग भी करें लेकिन ओवर एडिटिंग ना करें।

    Regular Post: Daily या Weekly Post करें

    अगर हो सके तो रेगुलर Photo अपलोड करने के साथ अपने आपको कुछ ऐसे पेश करें की next time लोग आपकी Photo देखते ही Like कर दें। और ध्यान रहे रेगुलर पोस्ट करने के चक्कर में कोई खराब Photo या Low Quality Photo अपलोड ना करें.

    Like-Comment: दुसरो की पोस्ट पर Like और Comment करें

    अपने साथ-साथ दूसरों की Photo पर भी Like और कमेंट करना शुरू करें ताकि वह आपसे फ्रेंडली हो सके और आप के Photoस को भी Like करने पर मजबूर हो जाए। क्योंकि Facebook का तो यही असूल है भाई जैसे को तैसा मतलब अगर आप किसी की Photo Like नहीं करते तो जाहिर सी बात है वह भी आप की Photo को Like नहीं करेगा.

    Photo Caption: अच्छे Caption का इस्तेमाल

    अगर आप कोई ऐसी Photo डाल रहे हैं जो कि लोगों को कंफ्यूज कर सकती है, तो ध्यान रखें उसमें उस Photo के बारे में जरूर लिखें और Caption हमेशा Photo से Related ही लिखें। कई बार लोगों को आपकी Photo पसंद नहीं आती परन्तु वह उस Photo का Caption पढ़कर आपकी Photo को Like कर देते है।

    Hashtags: Trending और Viral Hashtags

    आज के जमाने में Hastags का इस्तेमाल काफी जोरो से हो रहा है तो अगर आपके पास कोई ऐसी Photo है जो काफी पॉपुलर है जैसे कि दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज कुछ दिन पहले दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज काफी सुर्खियां बटोर रहा था और इस पर काफी पोस्ट भी किए जा रहे थे,

    तो अगर आप भी सिग्नेचर ब्रिज गए हैं ,और आपने वहां पर कोई Photo क्लिक किया है, तो आप उस Photo में #Signaturebridge या उस से related trending Hashtags का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपके उस Photo पर दूसरे लोगों से भी Like और कमेंट आ सकें।

    Profile privacy: Privacy Setting में बदलाव

    अगर आप अपनी Photo पर ज्यादा Like और कमेंट पाना चाहते हैं तो आपको अपनी उस Photo को पब्लिक करना होगा अगर आप उसे फ्रेंड तक सीमित रखते हैं तो आपकी Photo पर केवल आपके दोस्त ही देख पाएंगे और Like कर पाएंगे लेकिन अगर आप अपने Photo को पब्लिक रखते हैं तो आपके दोस्तों के साथ साथ दूसरे लोग भी आपके Photo को Like कर पाएंगे।

    अंतिम शब्द

    तो दोस्तों यदि हमारी आज की पोस्ट जहाँ हमने Facebook Par Likes kaise Badhaye के बारे में सिखा जिससे आप Facebook Par Real Likes बढ़ा सकते हैं तो आशा करता हूं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर पसंद आयी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

    ---------यह भी पढ़े:----------

    facebook par like kaise badhaye, facebook photo par like kaise badhaye 2019, facebook par like kaise badhaye mobile se, facebook page par like kaise badhaye

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post