E-Book Sell करके पैसे कैसे कमाए - E-Book Selling Bussiness


E-Book Selling Business से पैसे कैसे कमाएं।

हेलो दोस्त आज हम बात करने वाले हैं कुछ Earning से जुड़ी जानकारी के बारे में आज तक आपने Online Paisa Kamane के बारे में बहुत सुना होगा लेकिन आज हम यहां बात करने वाले हैं, कुछ ऐसे हटके Online Earnings करने के बारे में, जहां आप आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, और यह पूरी तरह से आपके Knowledge पर Depend करता है कि और आप अपने अनुभव एवं नॉलेज को किस तरह से यूज करते हैं अपनी Income करने के लिए तो आज हम बात करने वाले हैं कि कैसे आप अपने खुद के बनाए हुए E-Book (PDF) को बेच कर पैसा कमा सकते हैं, (E-Book Selling Business)और इतना ही नहीं यह कम ट्रैफिक पर भी Work करता है अगर आपका YouTube या Blogger का Adsense Account Disable हो गया है, या फिर आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक भी कम है फिर भी आप Earnings कर सकते हैं इसमें कोई भी खतरा नहीं है।

ebook selling bussiness se paise kaise kamaye

E-Book को Sell करके पैसा कमाने के बारे में बात करने से पहले कुछ जरुरी बाते

आपने कई अलग अलग तरीकों से ओनलाइन पैसा कमाने के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी इनकम करने के बारे में बताने वाले हैं, जिसके बारे में आपने पहले शायद कभी नहीं सुना होगा जी हां बिल्कुल आज हम बात करने वाले हैं, कि किस तरह आप E-Book कि Selling से इनकम कर सकते है। अब आप यह सोच रहे होगें कि क्या E-Book Selling Bussiness भारत मे सम्भव हैं, तो हमारे पास इसका भी एक समाधान हैं। जैसा कि आप सभी जानते है भारत बहुत कम निर्भर रहता है ऑनलाइन या फिर PDF जैसी चीजों पर परंतु आज मैं आपको बताऊंगा कि किस तरह आप इंडिया में भी E-Books यानी कि अपने बनाए हुए PDFs को बेच कर पैसा कमा सकते हैं और अच्छी इनकम भी कर सकते हैं। तो बिना समय गवाएं चलते हैं हमारी आज कि पोस्ट की तरफ और जानते कि किस तरह आप भारत में रहकर और E-Book बेच कर पैसा कमा सकते हैं।

अपने E-Books कि Selling कैसे करें।

तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपना E-Book Create करना होगा, आप जिस भी फील्ड में माहिर है चाहे वह SEO को लेकर हो या फिर ब्लॉगिंग को लेकर या फिर Online Earning को लेकर Digital Marketing को लेकर या फिर किसी को भी जानकारी को लेकर आप अपना एक E-Book बना लें। यह बुक हिंदी या इंग्लिश किसी भी भाषा में हो सकता है, और आपको अपने इस E-Book को कुछ इस तरह से तैयार करना है ताकि वह रीडर्स को समझने में आसान हो यानि Readers को वह आसानी से समझ आ सके।

आपके E-Book का Price तय करना

अब आपको अपने E-Book का Price तय करना हैं जो कि सबसे जरुरी काम हैं। तो आपको अपनी E-Book का Price इतना रखना है कि अधिकतर लोग उसे खरीद सके उन्हें आपके E-Book को Purchase करने से पहले ऐसा ना लगे कि यह बहुत महंगी E-Book है, इसलिए आप अपने E-Book का Price शुरुआत में कुछ कम ही रखें। यानि की आपकी पूरी कहानी मे Price का ही Main Role है क्योंकि अगर आपका E-Book ज्यादा महंगा होगा तो उसे हर कोई Afford नहीं कर पाएगा और उसे Purchase करने में भी झिझक महसूस होगी तो ज्यादतर लोग यह सोचते हैं अगर मैं इतना पैसा लगाकर यह E-Book Purchase करता हूं, और वो मेरे किसी काम की ना निकली तो मेरा पैसा खराब हो जाएगा तो इसके लिए आपको अपने E-Book का Price शुरुआत मे बहुत कम रखना ताकि सभी उसे Purchase कर सकें और दोस्तों बूंद-बूंद से ही घड़ा भरता है। या फिर अगर आपने बहुत मेहनत से कोई E-Book बनाया है और आप उसकी कीमत कम नही रखना चाहते तो इसका भी 1 तरीका है जिसके बारे मे हम आगे बात करेंगे।

आपके E-Books को Sell करना या Sell करने वाली वेबसाइट

अब आप सोच रहें होगें कि आप इन E-Books को Sale कहाँ करेगें यानि आपको इसके पैसे कैसे मिलेगे। तो आपको इसके बारे मे ज्यादा सोचने कि जरुरत नहीं है। जी हाँ आपकी E-Books को Sale करने के लिए अलग-अलग वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है आप किसी भी Websites पर अपने ईबुक को डालकर वहां से पैसा कमा सकते हैं। लेकिन अब आप यह सोच रहे होगें कि ये Website कौन सी हैं मेरे पास कुछ ऐसी Websites कि जानकारी Available है, जिसके Link मैं आपको यहां पर दे दूंगा। जहां जाकर आप अपने E-Books अपलोड और Sale करके पैसा कमा सकते हैं। आपको शुरुआत में वेबसाइट को ढूढ़ने में किसी भी तरह के परेशानी ना हो।

Best E-Book Selling Websites

1. Instamojo
2. Amazon Kindle
3. Fiverr.com
4. Kobo
5. Payhip

कैसे बिकेगा आपका E-Books को कैसे Sell करें

किसी भी Business को Success करने के लियें आपको इसकी Marketing तो करनी ही होती है तो इसी तरह हमारे E-Book Selling के Business को भी Successful बनाने के लिए आपको आपको Marketing तो करनी ही होगी यानि की Digital Marketing जिसके लिए आपके पास कोई Blog फिर Youtube चैनल या फिर कोई अच्छे Likes वाला कोई Facebook Page है तो उस से भी अपका काम चल जाएगा। तो उस पर आप अपनी E-Book का थोड़ा-बहुत फ्री Demo शेयर करना है, ताकी उन्हें उस E-Book मे क्या-क्या Content है वो पता चल जाये और वो आपके उस E-Book को विश्वास के साथ खरीद सकें अगर आपका E-Book थोड़ा महंगा भी है तो भी वो आपके E-Book को Purchase कर लेंगे और इसी तरह से आपकी Income होनी शुरू हो जाएगी और इसी के साथ इसमें आपको ज्यादा ट्रैफिक की भी आवश्यकता नहीं है। आपके चैनल पर 1000 लोग भी आ रहें हैं, अगर उसमें से 50 लोग भी आपके E-Book को परचेस कर लेते हैं, तो आप एक अच्छी Income कर सकते हैं और यह ट्रैफिक आप अपने आने वाले दूसरे E-Book को बनाकर भी Increase कर सकते हैं।

अंतिम शब्द

तो आशा करता हूं कि आपको मेरी आज की यह पोस्ट E-Book Selling करके पैसे कैसे कमाएं (E-Book Selling Bussiness) अच्छी लगी होगी अगर आपके मन में कोई भी सवाल या से सुझाव है तो आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन में या फिर Contact us टैब में जाकर Mail भी कर सकते हैं। मैं आपके सभी कमेंट और सुझावों को जरूर स्वागत करूंगा जब तक के लिए जय हिंद जय भारत मिलता हूं कुछ इस तरह की पोस्ट पर साथ और इस पोस्ट को अपने साथी ब्लॉगर और YouTubes के साथ शेयर करना ना भूले ताकि उन्हें भी इस तरह के नए कांसेप्ट के बारे में पता चल सके।
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
-->
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner