नेक्समनी क्या हैं - What Is Nex Money In Hindi


    What is NexMoney Kya Hai In Hindi

    ओ हेलो दोस्तों कैसे हैं आप सब स्वागत है आपका हमारे HaxiTrick के इस Blog पर जहां आज हम आपको NexMoney के बारे में बताने वाले हैं दोस्तों NexMoney एक ऐप है जिसकी मदद से आप लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं और आज मैं इसी एप के बारे में आपको कंपलीट इनफॉरमेशन यानि पूरी जानकारी देने वाला हूं इसकी शुरुआत से लेकर पैसे कमाने तक की जानकारी आपको हमारी इस पोस्ट में मिल जाएगी.


    what is nex money app in hindi paise kamaye
    Nex Money App

    दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम NexMoney क्या है, NexMoney से पैसे कैसे कमाए और Nex Money को क्यों ज्वाइन करें इन सभी के बारे में बताने जा रहे हैं दोस्तों मैं इस ऐप के बारे में आपको कंपलीट इनफॉरमेशन दूंगा जिसके कारण यह पोस्ट थोड़ी लंबी भी हो सकती है लेकिन अगर आप इस से पैसा कमाना चाहते हैं और आप कोई डिसीजन नहीं ले पा रहे हैं तो आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद अपना डिसीजन खुद ले पाएंगे और मैंने इस पोस्ट में ज्यादातर सभी क्वेश्चंस को कवर करने की कोशिश की है तो चलिए शुरू करते हैं और NexMoney के बारे में जान लेते हैं.

    What Is Nex Money App In Hindi

    Nex Money एप इंडिया में मोबाइल और डाटा रिचार्ज करने का एक सिंपल तरीका है, नेक्समनी एप्प एक b2b बिजनेस है जिसमें आपको मोबाइल रिचार्ज से लेकर शॉपिंग करने तक सभी चीजें मिल जाती है आपको इसमें पेटीएम की तरह ही बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं शॉपिंग की बात करें तो इसमें आपको Ebay, Myntra से लेकर सभी शॉपिंग प्लेटफॉर्म मिल जाते हैं जो कि एक b2b यानि Business To Business प्रणाली है.


  1. यह भी पढ़े: We Media Shareit Se Paise Kaise Kamaye

  2. Nex Money का इतिहास और मालिक

    दोस्तों द नेक्समनी इन्वेंटिव इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड को 11-12-2013 में लांच किया गया था और उसके बाद जनवरी 2017 में कंपनी ने NexMoney को भारत में सफलतापूर्वक लॉन्च किया. आपको बता दें NexMoney कंपनी पुणे में स्थित है और यह एक पूर्ण रूप से लाइसेंस कंपनी है.

    Nex Money के सीएमडी (CMD) का नाम अभिषेक कुमार बर्मन है और यह इन्हें गूगल की तरफ से सबसे Young चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर का खिताब भी हासिल है यानी ये भारत के सबसे जवान सीएमडी है.

    अगर आप इन के बारे में अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो गूगल पर इनके बारे में सर्च करके पढ़ सकते हैं.


  3. यह भी पढ़े: WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye - पूरी जानकारी

  4. नेक्स मनी कंपनी को क्यों शुरू किया गया

    Nex Money को भारत में इसलिए लांच किया गया ताकि इंडिया के बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जा सके और वह सेल्फ एंप्लॉयड बन सके तथा डिजिटल इंडिया को और आगे ले जा सके अगर डिजिटल इंडिया की बात करें तो इस ऐप में भी आपको पेटीएम की तरह ही वह सभी सुविधाएं मिलती हैं जो एक वॉलेट एप में होनी चाहिए.

    • MOBILE RECHARGE (ALL NETWORKING GET 2% COMMISSION

    • DTH, DATA CARD (Get 2% commission)

    • INSURANCE (2% Get commission)

    • E.B BILL (free service)

    • GAS BOOKING (free service)

    • You can redeem your referral income (minimum withdraw limit Rs. 500/-)

    • IMPS (Bank Money transfer)

    • Bus ticket booking cashback 5%

    • Flight booking get 3% cashback

    • Hotel booking get 8 to 10% Discount

    • Movie ticket booking get 10% cashback

    • Online shopping (Amazon, Flipkart, eBay, Myntra, etc get 2% cashback)

    यहां आप सभी नेटवर्क रिचार्ज कर सकते हैं डाटा कार्ड और DTH रिचार्ज कर सकते हैं, इंश्योरेंस जमा और गैस बुकिंग कर सकते हैं. यहाँ आप बिजली और पानी का बिल भी जमा कर सकते हैं इतना ही नहीं आप यहाँ बस,ट्रेन,मूवी और फ्लाइट टिकट भी बुक कर सकते हैं. होटल बुकिंग और मरचेंट्स यहां अवेलेबल है.


  5. यह भी पढ़े: Paisa Kamane Wala App 2019 {100% Working}

  6. Nex Money से पैसे कैसे कमाए

    NexMoney से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें मेंबर्स को जोड़ना होता है इसके कुछ लेवल होते हैं और हर मेंबर जोड़ने पर आपको कुछ कमीशन दिया जाता है आइए आपको इन सभी लेवल के बारे में बताते हैं और आपको कितना पैसा मिल सकता है इसके बारे में भी आपको बताते हैं.

    दोस्तों पहले लेवल में आपको हर रेफर पर ₹300 दिए जाते हैं.

    Commission details up to LEVEL 10:
    • LEVEL: 1 - 300 Rs
    • LEVEL: 2 - 30 Rs
    • LEVEL: 3 - 45 Rs
    • LEVEL: 4 - 60 Rs
    • LEVEL: 5 - 75 Rs
    • LEVEL: 6 - 90 Rs
    • LEVEL: 7 - 105 Rs
    • LEVEL: 8 - 120 Rs
    • LEVEL: 9 - 135 Rs
    • LEVEL: 10 -150 Rs

    10 LEVEL INCOME PLAN:

      तो अगर आप 1st level पर केवल 5 लोगो को add करते हैं और वह सभी आगे 5-5 लोगों को add करते है तो आपकी कमाई कुछ इस तरह से होगी.
    • 1st Level - 5 x 300 = Rs. 1500

    • 2nd Level - 25 x 30 = Rs. 750

    • 3rd Level - 125 x 45 = Rs. 5,625

    • 4th Level - 625 x 60 = Rs. 37,500

    • 5th Level - 3125 x 75 = Rs. 2,34,375

    • 6th Level - 15625 x 90 = Rs. 14,06,250

    • 7th Level - 78125 x 105 = Rs. 82,03,125

    • 8th Level - 390625 x 120 Rs. 4, 68,75,000

    • 9th Level - 1953125 x 135 = Rs. 26,36,71,875

    • 10th Level - 9765625 x 150 = Rs. 146,48,43,750.

    • उपर दी गई कैलकुलेशन हर member द्वारा 5 लोगों को ऐड करने की हैं, लेकिन आप यहाँ अनलिमिटेड मेम्बेर्स ऐड कर सकते हैं.

    NexMoney Kaise Join Kare

    दोस्तों Nex Money को ज्वाइन करने के लिए आपको इसकी Membership लेनी होगी जिसके लिए आपको 1500 रुपए + 18% जीएसटी जो कि ₹270 है वह देने होंगे यानि की आपको कुल मिलाकर 1770 रुपए देने होंगे जो की लाइफटाइम मेम्बरशिप का चार्ज है आइए आपको इसके प्रीमियम कस्टमर बनने का फायदा बताते हैं.

    दोस्तों जब आप इसके प्रीमियम कस्टमर बन जाते हैं तो आप 1750 रुपए रिवॉर्ड पॉइंट को शॉपिंग बुकिंग रिचार्ज और बाकी दूसरे कामों में इस्तेमाल कर सकते हैं यानि की आप को डिस्काउंट दिया जाता है उसमें से आप इस पैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं आपको इसका प्रीमियम कस्टमर बनने पर कुछ प्रतिशत की छूट जाती है जो कि आपके लिए फायदेमंद होती है.


  7. यह भी पढ़े: Internet Se Online Paise Kaise Kamaye 2019 - बेस्ट तरीके

  8. Nex Money से पैसे कैसे कमाए

    कैशबैक से अर्निंग

    दोस्तों इसके मेम्बरशिप कस्टमर बनने के बाद अगर आप कोई पेमेंट करते हैं या फिर कोई भी रिचार्ज वगैरह करते हैं तो इसके लिए आपको कुछ कैशबैक मिलता है वह कैशबैक जब आपके पास ₹500 हो जाए तो आप उसे अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं.

    रेफरल इनकम

    दोस्त उसके बारे में आपको पहले ही बता चुका हूं कि आप लोगों को रेफर कर के भी पैसे कमा सकते हैं और यहां पैसे कमाने की कोई लिमिट नहीं है आप करोड़ों रुपए तक कमा सकते हैं अगर आप 5 लोगों को रेफर करते हैं तो आपको ₹300 के हिसाब से 1500 रुपए मिल जाते हैं.

    सेल्फ रॉयल्टी

    दोस्तों अगर आपने किसी 5 लोगों को रेफर किया है जिसके आपको पैसे मिल गए हैं लेकिन अभी और 5 लोगों को रेफर करते हैं तो उसका भी आपको एक पर्सेंट कमीशन मिलता है.

    Repurchase इनकम

    RePurchase इनकम के तौर पर आपको सभी टाइप के 10 लेवल तक 25 परसेंट का कैशबैक मिलता है.


  9. यह भी पढ़े: Tik Tok Kya Hai - Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye

  10. Nex Money एप का इस्तेमाल कैसे करें

    दोस्तों NexMoney का इस्तेमाल आप 4 तरीके से कर सकते हैं.

  11. 1.Own usage
  12. 2.Redeem
  13. 3.IMPS
  14. 4.Wallet to Wallet

  15. 1. Own Usage: आप Nex Money वॉलेट को अपना रिचार्ज बिल पेमेंट और दूसरे कामों के लिए कर सकते हैं.


    2. Redeem: दोस्तों आप अपने Nex Money वॉलेट में ₹500 हो जाने के बाद इसे डायरेक्ट अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं जोकि 3 से 4 दिनों में आपके बैंक में पहुंचा दिया जाता है.


    3. IMPS: अगर आप हाथों-हाथ पैसा भेजना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 1% का चार्ज एक्सट्रा देना होता है और मिनिमम आप ₹500 तक ट्रांसफर कर सकते हैं.


    4. Wallet to Wallet: दोस्तों अगर आपका कोई दोस्त NexMoney जॉइन करता है और उसे पैसे की जरूरत है तो आप अपने Nex Money वॉलेट से ही अपने दोस्त के Nex Money वॉलेट में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं.



    Won Awards

  16. Best Android App Company of 2017
  17. Rajiv Gandhi Shiromani Award
  18. Youngest CMD
  19. Dubai & Bangkok Awards
  20. अंतिम शब्द

    दोस्तो आशा करता हूं आपका हमारी आज की Nex Money वाली यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और आप भी अगर NexMoney में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो उसकी कोई ज्यादा फीस नहीं है आप मात्र 1770 रुपए देकर लाइफ टाइम मेंबरशिप ले सकते हैं और अगर आपके पास आपका फैमिली या फ्रेंड सर्कल बड़ा है तो आप आसानी से इसमें पैसे कमा सकते हैं और अगर आपके पास कोई रिचार्ज या मोबाइल की दुकान है तो आप और भी ज्यादा अच्छी कमाई कर सकते हैं.


    दोस्तों कैसी लगी आपको नेक्स मनी की यह जानकारी कमेंट करके जरूर बताएं और इस जानकारी को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी मिल सके.


    नोट: हम कंपनी के अधिकारी या इंप्लॉय, एक्सिक्यूटिव नहीं है, हम केवल यहां पर नेक्स मनी एप (Nex Money App) का रिव्यू कर रहे हैं. आप यहां उतनी ही राशि निवेश करें जो आप वहन कर सकते हैं. हम किसी भी कंपनी से जुड़ने की अनुशंसा नहीं करते हैं इसलिए आप इसे अपने जोखिम पर शामिल/ज्वाइन करके इन्वेस्ट कर सकते हैं. मैं आपको ऐसे किसी भी योजना में निवेश करने की सलाह नहीं देता.

    ---------यह भी पढ़े:----------

    nex money kya hai fully explained in hindi, what is nexmoney in hindi, नेक्समनी क्या है, www.nexmoney.in, nexmoney make money, nex money App review, plan

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post