जोमाटो क्या है - Zomato Se Paise Kaise Kamaye - Delivery Boy

-------कृपया पोस्ट को पूरा पढ़े-------

    Zomato Kya Hai - Zomato se Paise Kaise Kamaye

    हेलो दोस्तों कैसे हैं आप सब आज मैं आपको zomato kya haiZomato Kaise Join Kare As a Delivery Boy, Zomato Me Apna Hotel Kaise Add Kare और Zomato Me Job Kaise Kare Paise Kaise Kamaye के बारे में बताने वाला हूँ, दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है जोमैटो एक खाना डिलीवर करने वाली ऑनलाइन कंपनी है जो कि अपना खाना हर गली गली शहर शहर पहुँचाती है. दोस्तों आज मैं आपको Zomato Join और रेस्टोरेंट्स Add करने के साथ साथ Zomato में नौकरी करने के फायदे और इससे होने वाली कमाई के बारे में भी बताने वाला हूँ, लेकिन उस से पहले जिन भाइयों को Zomato Kya Hai, यह नहीं पता हैं तो मैं इसके बारे में भी आपको बता देता हूँ.


    how to join zomato delivery boy delhi mumbai

    Zomato Kya Hai

    अगर बात करें जोमैटो की तो यह एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी है जो कि आपके ऑर्डर करने पर आपके घर पर खाना पहुंचाने का काम करती है, इसका अपना कोई होटल या रेस्टोरेंट नहीं है, और यह काफी पॉपुलर कंपनी भी है शायद आपने इसका नाम और इसके बहुत से ऐड टीवी पर जरूर देखे होंगे और कई लोगों ने तो इसके ऑफर्स का फायदा भी उठाया होगा. तो दोस्तों यह Basically एक Food Tech बिजनेस है जिसे इंडिया में काफी Popularity मिल रही है और बहुत से लोग जोमैटो से खाना भी ऑर्डर करते हैं और इस में जॉब करने की भी सोच रहे हैं. तो दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे की Zomato Kya Hai, आइए अब आपको Zomato Se Paise Kaise Kamaye के बारे में भी बता देते हैं.


  1. यह भी पढ़े: WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye - पूरी जानकारी

  2. Zomato Se Paise Kaise Kamaye

    अगर आप जोमैटो ज्वाइन करना चाहते हैं तो आप जोमैटो को दो तरह से जॉइन कर सकते हैं जिसमें आप अपने रेस्टोरेंट को जोमैटो पर ऐड करके पैसा कमा सकते हैं जिसमें आपका खाना जोमैटो के द्वारा डिलीवर किया जाएगा, वही दूसरा ऑप्शन है, As a डिलीवरी ब्वॉय जोमैटो जॉइन करना तो दोस्तों मैं आपको इन दोनों तरीकों से पैसे कमाने के बारे में बताऊंगा और इन दोनों को कैसे जॉइन करना है, यह भी बताने वाला हूं तो चलिए शुरू करते हैं और Zomato Kaise Join Kare aur Paise Kaise Kamaye यह जान लेते हैं.


  3. यह भी पढ़े: Paisa Kamane Wala App 2019 {100% Working}

  4. Zomato Par Hotel/Restaurant Kaise Add Kare

    दोस्तों जोमैटो पर अपना रेस्टोरेंट और होटल Add करने के लिए आपको कुछ रिक्वायरमेंट्स को पूरा करना होता है इसके लिए जोमैटो ने कुछ Elegibility Criteria बनाया हुआ है अगर आप उस क्राइटेरिया को पूरा करते हैं तो आप आसानी से अपना रेस्टोरेंट को Zomato पर ऐड कर सकते हैं और Zomato जॉइन कर सकते हैं, और इससे पैसे कमा सकते है.


    • आपका होटल या रेस्टोरेंट FSSAI (Food Safety And Standards Authority Of India)सर्टिफाइड होना चाहिए.
    • आपके पास GST नंबर होना चाहिए
    • और आप के कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड भी इसे ज्वाइन करने के लिए जरूरी है.

  5. यह भी पढ़े: Internet Se Online Paise Kaise Kamaye 2019 - बेस्ट तरीके

  6. Zomato Par Hotel/Restaurant Add Kare

    दोस्तों अपना रेस्टोरेंट या होटल Add करने के लिए आपको Zomato के बिजनेस App को डाउनलोड करना होगा या फिर आप नीचे दिए गए लिंक पर विजिट करके भी अपना रेस्टोरेंट ऐड कर सकते हैं, यहां आपको अपने रेस्टोरेंट का नाम, शहर का नाम और कुछ दूसरी जरूरी डीटेल्स को Fill करना होगा आप सभी डीटेल्स को पूरी तरह भर ले, और Add Restorent पर क्लिक कर दें. उसके बाद आपके दिए गए एड्रेस पर Zomato टीम आ जाएगी और आपका होटल रिव्यू करने के बाद ऐड कर दिया जाएगा, आप चाहे तो नीचे दिए गए नंबर पर भी कॉल करके बाकी की हेल्प ले सकते हैं.


    Call Zomato at Tel: +91-8039654500


    how to add hotel restaurent in zomato delhi mumbai

    Zomato Kaise Join Kare - Delivery Boy

    दोस्तों जोमैटो में डिलीवरी ब्वॉय के रूप में जॉइन करने के लिए कुछ Elegibity Criteria और कुछ डॉक्यूमेंट होने जरूरी है, जिसके बाद आप आसानी से Zomato को डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर ज्वाइन कर सकते हैं.


    • Bike+RC: जी हां दोस्तों आपके पास अपनी बाइक होनी चाहिए जिसकी RC भी जरूरी है.

    • आधार कार्ड: दोस्तों आपके पास एक Valid आधार कार्ड होना जरूरी है.

    • उम्र/Age: अगर उम्र की बात करें तो आपकी उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए.

    • PAN card: आपके पास पैन कार्ड होना जरूरी है.

    • Bank account: दोस्तों Zomato को जॉइन करने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट होना अनिवार्य है क्योंकि जो भी आपकी कमाई होगी वह आपको सीधा आपके बैंक अकाउंट में ही दी जाएगी

    • एंड्रॉयड स्मार्टफोन: जी हां दोस्तों इस Zomato के लिए लोडिंग करने और फूड डिलीवरी के लिए आपके पास एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना चाहिए जिसमें जोमैटो का Zomato के द्वारा उनका ऐप इंस्टॉल किया जाता है.

  7. यह भी पढ़े: Tik Tok Kya Hai - Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye

  8. Zomato Delivery Boy Ke Liye Apply Kaise Kare

    दोस्तों Zomato में डिलीवरी ब्वॉय के रूप में अप्लाई करने के लिए आपके एरिया में जो भी जोमैटो का ऑफिस है आप वहां जाकर अप्लाई कर सकते हैं, अगर आप एलिजिबल है तो आप को जोमैटो द्वारा जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय के लिए क्वालीफाई होने के बाद आपकी कुछ दो-तीन घंटे की ट्रेनिंग होती है, और उसके बाद आपको डिलीवरी के लिए भेजा जाता है जहां आपको खाने की डिलीवरी करनी होती है आपको डिलीवरी की सभी जानकारी जोमैटो के एंड्रॉयड एप इंस्टॉल करने के बाद उसमें लॉगइन करने से मिल जाएगी.

    Zomato Join Karne Ke Fayde - Delivery Boy

    • Part Time: दोस्तों यहां आप अपने टाइम के हिसाब से Part Time जॉब कर सकते हैं.

    • Timing: दिन या रात में जो भी समय आपको ठीक लगता है आप उस समय को चुनकर अपना जॉब शुरू कर सकते हैं.

    • निर्भरता: Zomato में जॉब करने पर आपकी कमाई पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करती है आप जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतने ज्यादा पैसा कमा सकेंगे.

    • Full Time: अगर आप ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो जोमैटो को फुल टाइम भी Join कर सकते हैं.

    • Area: आप अपने आसपास का एरिया चुन सकते हैं जहां डिलीवरी करना चाहते हैं वहां कर सकते हैं.

    Delivery Boy की Zomato से कितनी कमाई होती है

    दोस्तों अगर आज Zomato से कमाई की बात करें तो यह पूरी तरह से आपके ऊपर डिपेंड करती है अगर आप डिलीवरी ब्वॉय ज्वाइन करते हैं तो आपको जितने ज्यादा ऑर्डर मिलेंगे उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी हालांकि Zomato एक आर्डर के 30 से ₹40 देता है.


  9. यह भी पढ़े: Shareit Se Paise Kaise Kamaye

  10. रेस्टोरेंट/होटल से कितने पैसे कमा सकते हैं

    अगर आप रेस्टोरेंट्स ऐड करते हैं और आपका रेस्टोरेंट किसी अच्छी लोकेशन पर है और आपके पास बहुत सी वैराइटीज है तो आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं. Zomato आपसे केवल 7% कमिशन ही लेता है और जितने ज्यादा आप के आर्डर Place होंगे आपकी कमाई भी उतनी ही ज्यादा होगी और Zomato द्वारा कमीशन भी उतना कम होता जाएगा.


    अंतिम शब्द

    तो दोस्तो आशा करता हूं आपको हमारी आज की यह पोस्ट Zomato kya hai, Zomato Kaise Join Kare As a Delivery Boy, Zomato Me Apna Hotel Kaise Add Kare और Zomato Me Job Kaise Kare तथा Zomato Se Paise Kaise Kamaye अच्छी लगी होगी, और अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप नीचे कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं और इस पोस्ट को अपने दूसरे दोस्त के साथ भी शेयर कर सकते हैं ताकि उन्हें भी इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी आसानी से मिल सके.

    ---------यह भी पढ़े:----------

    zomato kya hai, Zomato se paise kaise kamaye, Kaise Join Kare Delivery Boy, Zomato Me Hotel Kaise Add Kare, Zomato Me Job Kaise Kare

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post