Jio Sim Ka Number Balance & Validity Kaise Check Kare

-------कृपया पोस्ट को पूरा पढ़े-------

    Jio Sim Ka Number Balance Or Validity Kaise Check Kare

    Jio Sim Ka Data Balance or Validity Kaise Check Kare, जी हां दोस्तों अगर आपके पास भी जिओ का सिम है और आपको Jio SIM Me Internet Balance aur Validity Check Karne Ka Number नहीं पता है तो आज हम आपको जिओ का रिचार्ज कैसे चेक करें, और इसे चेक करने का कोड भी आपको बताने वाले हैं इसी के साथ साथ मैं आपको यहां जिओ ऐप की मदद से भी Data Balance aur Usage Ko Check Karne Ka Tarika आज की इस पोस्ट में बताने वाला हूं.


    दोस्तों अगर आप जियो के सिम इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको यह नहीं पता चल पाता कि आपके सिम में कितना बैलेंस या इंटरनेट डाटा बचा हुआ है क्योंकि वैसे तो जिओ 50%, 80% और 90% डाटा यूज करने के बाद आपको लगातार दो से तीन मैसेज सेंड करता है, लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप यह नहीं देख पाते की अभी डाटा कितना बचा है इसलिए आज हमने आपके लिए यह पोस्ट लिखी है तो चलिए शुरू करते हैं.

    Jio Sim Ka Data Balance or Validity Kaise Check Kare
    Jio Sim Ka Number Balance or Validity Kaise Check Kare

    Apne Jio Sim Ka Number Kaise Pata Kare

    दोस्तों अगर आप अपने जिओ नंबर याद नहीं है और आप रिचार्ज कराने जाते हैं या अपना फोन नंबर किसी को देने जाते हैं तो आप अपना नंबर दो तरह से जान सकते हैं पहला मिस कॉल द्वारा दूसरा माय जियो ऐप द्वारा.


    • Miscall At 1299: दोस्तों अगर आप अपना जिओ नंबर चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आप 1299 पर कॉल कर सकते हैं, जब आप 1299 पर अपने जिओ नंबर से कॉल करते हैं तो यह ऑटोमेटिक कट जाता है और आपके पास आपके फोन नंबर के साथ साथ आप का बैलेंस वैलिडिटी भी मैसेज द्वारा सेंड कर दिए जाते हैं.

    • माय जिओ एप: दोस्तों जब आप अपने फोन पर इंस्टॉल किए गए My Jio App को ओपन करते हैं तो वहां सबसे पहले आपके सामने आपका फोन नंबर ही दिखाई देता है जहां से आप अपना जिओ नंबर पता कर सकते हैं

    यह भी पढ़े: Paisa Kamane Wala App 2019


    My Jio App Download Aur Install Kaise Kare

    • सबसे पहले आप अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से My Jio App को डाउनलोड इंस्टॉल करें.

    • My Jio App इंस्टॉल होने के बाद आप इसे ओपन करें और अपने जिओ नंबर से रजिस्टर करें.

    • Registration करते समय आपका नंबर OTP द्वारा Verify किया जाता हैं.

    • बस हो गया आपने अपने फोन में My Jio App को सफलतापूर्वक Install कर लिया हैं.

    यह भी पढ़े: Jio Phone Me Whatsapp Download Karna Hai Kaise Kare


    Jio Sim Ka Balance Kaise Check Kare - Using App

    दोस्तों रिलायंस जिओ की सिम में अपना डाटा, इंटरनेट बैलेंस या फिर आपके Plan की Expairy Date या वैलिडिटी चेक करने के लिए आप जियो ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां आपको अपने बैलेंस से संबंधित सभी जानकारी मिल जाती है, आइए आपको माय जिओ ऐप से डाटा बैलेंस चेक करने का तरीका बताते हैं.


    • सबसे पहले आप माई जियो ऐप को ओपन करें.

    • माय जिओ ऐप ओपन करने के बाद आपके सामने आपका नंबर दिखाई देता है.

    • आपके नंबर के थोड़ा नीचे आपको आपका Current प्लान और साथ ही साथ आपका डेली डाटा और बचा हुआ डाटा भी दिखाई देता है.

    • अगर आप अपना यूसेज चेक करना चाहे तो आप Data Usage पर क्लिक करके आपने कितने समय पर कितना डाटा इस्तेमाल किया है वह भी चेक कर सकते हैं.

    यह भी पढ़े: Jio Phone Me Video Song Download Karne Ka Asan Tarika


    Jio Data Balance Check Karne Ka Number

    • दोस्तों अगर आप जियो सिम में जियो ऐप का इस्तेमाल नहीं कर रहे तो आप अपने जिओ सिम का डाटा बैलेंस और वैलिडिटी चेक करने के लिए जिओ के 1299 और 1991 इन टोल फ्री नंबर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं यह प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों के लिए वैध होता है.

    यह भी पढ़े: English Ko Hindi Me Translate Karne Wala Apps Download


    Check Jio Balance by Misscall

    दोस्तों आप अपना जिओ बैलेंस और वैलिडिटी चेक करने के लिए जिओ के 1299 नंबर को अपने जियो फोन से डायल करके एक मिस कॉल दे सकते हैं या फिर यह नंबर कॉल करने के बाद ऑटोमेटिकली कट जाता है.


    • सबसे पहले आप अपने जिओ नंबर से 1299 पर मिस कॉल दे

    • मिस कॉल देने के कुछ सेकंड बाद आपके नंबर पर एक मैसेज रिसीव होगा

    • इस मैसेज में आपके जियो नंबर की बैलेंस, वैलिडिटी, Expairy Date, SMS और बाकी सभी इंफॉर्मेशन मैसेज के जरिए दे दी जाती है.

    यह भी पढ़े: Jio Phone Free Face Lock App Download - Full Detail


    1991 कॉल करके जिओ बैलेंस कैसे जाने

    दोस्तों अगर कोई पढा लिखा नहीं हैं तो वह 1991 पर कॉल करके वहां अपनी भाषा को चुनकर अपनी बैलेंस और वैलिडिटी की जानकारी को सुन सकता हैं.


    जो आपको Computer-Generated Voice के जरिए सुनाई जाती है.


    अगर आपको अपने बैलेंस से रिलेटेड कोई भी परेशानी है या फिर अगर आपने रिचार्ज कराया है लेकिन आप का रिचार्ज नहीं हुआ है तो आप इसके लिए या फिर जिओ संबंधित किसी भी शिकायत या समाधान के लिए जिओ के हेल्पलाइन नंबर 1991 या फिर कंप्लेंट नंबर 198 पर कॉल करके अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं.


    यह भी पढ़े: Whatsapp Status Video Kaise Aur Kaha Se Download Kare


    अन्तिम शब्द

    प्यारे दोस्तों यह थी हमारी आज की पोस्ट जहां आज हमने जिओ सिम का बैलेंस वैलिडिटी डाटा SMS इत्यादि कैसे चेक करें के बारे में जाना और यहां हमने आपको जिओ बैलेंस चेक करने का नंबर और कोड भी बता दिया है.


    दोस्तो आपको हमारी आज की यह पोस्ट की जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और अगर आपको चीजों से संबंधित कोई भी परेशानी आती है या आप जिओ का बैलेंस नहीं चेक कर पा रहे हैं तो आप हमें नीचे कमेंट करके भी बता सकते हैं यहां आपकी पूरी सहायता की जाएगी.


    कृपया आप यहां अपना फोन नंबर या कोई भी पर्सनल इंफॉर्मेशन शेयर ना करें.
    ---------यह भी पढ़े:----------

    jio balance check karne ka number, jio sim ka balance validity kaise check pata kare, Internet balance, recharge, Data, apna number jane, ussd codes list

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post