गाना बनाने वाला ऐप डाउनलोड 2024 (Gana Banane Wala Apps)

गाना बनाने के लिए Smule और स्टारमेकर ऐप को सबसे अच्छा माना जाता है, इसके अलावा Mixit और Karaoke, Voloco और KaraFun जैसे एप्स भी काफी बढ़िया हैं। आइए इनके फीचर्स, डाउनलोड लिंक और इनसे गाने कैसे बनाएं इसके बारे में विस्तार से बताते है।

Gana Banane Wala Apps Free Download (Karaoke Singing Application)

Gana Gane Wala App 2024: अगर आप भी गाना गाने के शौकीन है और किसी गाने की धुन (म्यूज़िक) पर अपनी खुद की आवाज में गाना रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो यहां हम आपको 10 बेस्ट गाना बनाने वाला ऐप बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप यह काम बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। ये ऐप्स किसी भी गाने से उसके वोकल (आवाज) को रिमूव करके या हटा कर उसी Music पर आपको नया गाना रिकॉर्ड करने की अनुमति देते है।

इन गाना गाने वाला ऐप्स को किसी भी गाने की धुन पर अपने नाम के साथ या खुद का सोंग या इन्हें चुनाव के लिए गाना बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा आप अपने लिरिक्स ऐड करके किसी फिल्मी गाने की धुन पर भक्ति या कोई अन्य रैप गीत बना सकते हैं।

Gana Banane Wala Apps Free Download
Gana Banane Wala Apps Free Download

आइए अब आपको इन Gana Banane Wala Apps से सिंगर कैसे बन सकते हैं?, इन ऐप्लिकेशन को कैसे यूज करें इन अप्प्स के सिस्टम और अपनी आवाज में गाना रिकॉर्ड कैसे करें? इसके बारे में बताते हैं।

 

टॉप 10 गाना बनाने वाला ऐप फ्री डाउनलोड 2024 (एंड्राइड और iPhone)

म्यूजिक के साथ गाना गाने वाले ऐप को Karaoke एप्स कहा जाता है, आप इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके म्यूजिक पर अपनी आवाज में गाना गा सकते है। ये ऐप सॉन्ग रिकॉर्डिंग की सुविधा भी देते हैं, जिससे आपको खुद का खाना या कवर सॉन्ग बना सकते हैं। यहाँ ऐसे ही कुछ बेस्ट Karaoke सिंगिंग मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताया गया है।



आइए इन Music के साथ Gana Gane Wala App और Gana Recording Karne Wala Apps के बारे में विस्तार से जानने का प्रयास करते हैं।


1. Starmaker (Gana बनाने वाला App 2024)

Starmaker - गाना बनाने वाला ऐपहम सभी में एक छुपा हुआ सिंगर मौजूद होता है, अगर आप गाना गाने के शौकीन है और आप गाना गाकर अपने सिंगर बनने की चाहत को पूरा करना चाहते हैं तो Starmaker आपके इस सपने को पूरा करने में आपकी मदद कर सकता है। स्टारमेकर अप्प काफी लोकप्रिय सिंगिंग ऐप होने के साथ ही दुनियाभर में 50 मिलियन से अधिक यूजर्स की एक म्यूजिक कम्युनिटी भी है।

स्टारमेकर ऐप की म्यूजिक लाइब्रेरी में से आप अपना मनपसंद सोंग चुनकर उसे अपनी आवाज में गा सकते हैं, यहाँ लाखों वीडियो टेम्प्लेट्स उपलब्ध है और आप कैमरा इस्तेमाल करके अपनी सिंगिंग वीडियो भी बना सकते है। इसके आलावा यहाँ स्पेशल इफेक्ट्स और पार्टी रूम्स भी मिल जाते है, जिनसे आप म्यूजिकल इंटरेक्शन बढ़ा सकते है।

स्टार मेकर पर आप दूसरे लोगों के साथ डुएट भी कर सकते हैं। अगर आपकी आवाज़ सुरीली नहीं है, या आपको गाने में कोई कमी लगती है तो आप इसे फाइन ट्यून फीचर की मदद से सुधार सकते हैं।

अगर आप सिंगर बनना चाहते हैं तो आपको रियाज़ करने के लिए Starmaker एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए, लगभग 150MB का यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 रेटिंग के साथ फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।



 

2. Smule – #1 Singing & Karaoke Recording App

Smule - Gana Gane Wala AppSmule ऐप बेहद पॉपुलर कराओके सिंगिंग ऐप है, जिसमें आप पहले से मौजूद गानो के म्यूजिक के साथ अपनी आवाज देकर उसे रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसमें ओरिजिनल सोंग्स से सिंगर की आवाज को हटाकर केवल उसकी धुन को प्ले किया जाता है, इस धुन पर आपको अपनी आवाज़ में सोंग रिकॉर्ड करना होता है।

गूगल प्ले स्टोर पर Smule ऐप को काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है, साथ ही इसके 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स भी हैं और आप ने इसका विज्ञापन टीवी पर जरूर देखा होगा। इस पर मीत ब्रोस, निकिता गाँधी और दर्शन रावल जैसे बड़े गायक अपनी सिंगिंग वीडियोस डालते रहते हैं। आगे हम आपको Smule ऐप या गाना बनाने वाला ऐप से गाना कैसे बनाएं इसके बारे में भी बताएंगे।



 

3. Voloco: Auto Voice Tune + Harmony

Voloco: Auto Voice Tune + HarmonyVoloco एंड्रॉइड और आईओएस Users के लिए एक रीयल-टाइम वॉयस-प्रोसेसिंग गाना बनाने वाला ऐप है, जो आपको मुफ्त में ऑटोट्यूनिंग और वोकोडिंग को आसानी से Combine करता है। गाने या रैप करने के लिए अपने संगीत संग्रह या Voloco की मुफ्त बीट लाइब्रेरी से कोई एक ट्रैक चुनें, और शुरू हो जाए।

इसमें आपकी रुचि के अनुसार उनका उपयोग करने के लिए 40 से ज्यादा मुखर प्रभाव (Vocal Effects) और 1000 से अधिक फ्री बीट्स का संग्रह उपलब्ध हैं, और एक स्टार की तरह अपनी आवाज़ को आसानी से ठीक करते हैं, यह सच में एक बेस्ट गाना बनाने वाला ऐप है।

इसके साथ ही इसमें कराओके का भी एक Option मिलता है, जिससे आप आसानी से सिंगिंग की प्रैक्टिस कर सकें और उसे अपने स्मार्टफोन पर रिकॉर्ड कर सकें। आप अपने कैमरा ऐप्स की मदद से अपना गाते हुए म्यूजिक सेल्फी वीडियो भी बना सकते हैं। यह आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने वीडियो और Audio को Save और Share करने की सुविधा भी देता है।

 

4. BrandLab (म्यूजिक बनाने वाला ऐप)

BrandLab - म्यूजिक बनाने वाला ऐपयदि आप सच में कोई अपना ओरिजिनल गाना बनाना चाहते हैं और इसके लिए अपना खुद का म्यूजिक बनाना चाहते हैं तो ‘BrandLab‘ एक बहुत ही बेहतरीन म्यूजिक मेकिंग और रिकॉर्डिंग स्टूडियो ऐप है, यहां आप Looper की मदद से कुछ ही सेकंड में बीट तैयार कर सकते हैं।

इसके अलावा गाना रिकॉर्डिंग करने वाला ब्रांडलैब ऐप हाई क्वालिटी ऑडियो रिकॉर्डिंग और ऑटोमेटिक पिच करेक्शन फीचर के साथ ही 340 से अधिक MIDI इंस्ट्रूमेंट्स, 210 से ज्यादा कस्टमाइजेबल प्रो लेवल इफेक्ट भी उपलब्ध कराता है। यहां आपको रॉयल्टी फ्री EDM, डब्स्टेप, गैरेज, हिप-हॉप, हाउस, रॉक, रेप और कई अन्य साउंड पैक्स मिल जाते हैं, जिससे यहाँ बीट्स तैयार करना काफी हद तक आसान हो जाता है।


 

5. AI Vocal Remover (गाने से सिंगर की आवाज हटाए)

AI Vocal Remover for Karaokeयदि आप किसी भी गाने से सिंगर की आवाज या म्यूज़िक को हटाना चाहते हैं, तो Kigel Apps द्वारा निर्मित ‘एआई वोकल रिमूवर ऐप‘ काफी बेस्ट है। यह किसी भी गाने से उसकी धुन और आवाज को अलग कर देता है। ऐसे में आप यदि किसी सॉन्ग का म्यूजिक इस्तेमाल करना चाहते हैं या किसी सिंगर की केवल आवाज का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह काम यहां बड़ी ही आसानी से किया जा सकता है।

यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी पर काम करता है, इसीलिए यह वॉइस रिमूवल ऐप मैलोडी और वॉइस को काफी बारीकी से हटा सकता है। आप यहां से निकले म्यूजिक का इस्तेमाल अपना Karaoke या Cover सॉन्ग बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

जल्द ही इसमें 8D ऑडियो, इक्विलाइजर, वोकल चेंजर, कराओके रिकॉर्डर और ऑडियो जॉइनिंग जैसे कुछ अन्य फीचर भी जोड़े जाएंगे।

 

 

6. Sing Karaoke by Stingray

The Voice Wala FunctionSing Karaoke by Stingray जिसे पहले द वॉयस के नाम से जाना जाता था, काफी पॉपुलर सिंगिंग ऐप्लिकेशन है, जो एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसमें आपको तरह-तरह के मशहूर सिंगर की आवाजों का संग्रह मिल जाता है, जिसमें से आप अपने पसंद के किसी भी सिंगर को सर्च करके उनके गाने को अपने आवाज में रिकॉर्ड कर सकते हैं।

इस ऐप की एक खास बात यह भी है कि यह ऐप बिल्कुल फ्री है और जब आप इस पर गाना गाना शुरू करते हैं तो आप जितने अधिक गाने गाते जाएंगे उतने ही गाने आपके लिए अनलॉक होते जाएंगे। इस ऐप को लगातार अपडेट किया जाता है जिससे आप रोज नए सोंग्स और Tracks को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

यह आपको गाना गाते हुए वीडियो भी बनाने का मौका देता है और इसे सोशल मीडिया की सहायता से दोस्तों और परिवार जनों में शेयर करने का ऑप्शन भी देता है।

 

7. Mixit: Sing & Create Covers

Mixit Gana Recording Karne Wala Appमिक्सइट इनोवेटिव और न्यू सिंगिंग और गाना रिकॉर्डिंग करने वाला एंड्रॉइड ऐप्लिकेशन है जो आपको अपने वॉइस टैलेंट को दिखाने के लिए ढेर सारे टूल्स उपलब्ध कराता है। मिक्सइट के पास हजारों गानों की लाइब्रेरी मौजूद है, और आप किसी भी गाने को चुन सकते हैं।

इस अल्टीमेट मोबाइल ऐप पर AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) की मदद से सॉन्ग के लिरिक्स लिखने या सोंग जनरेट करने का भी फीचर उपलब्ध है, इसके अलावा यह 8D साउंड इफेक्ट और कुछ वॉइस तथा विजुअल इफेक्ट के साथ एडिटिंग करने की सुविधा देता है। यहां से आप किसी भी गाने के म्यूजिक पर अपना खुद का कवर सोंग गा सकते हैं।



Mixit ऐप के 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड पूरे हो चुके हैं और इसे गूगल प्ले स्टोर पर 3.8 की रेटिंग मिली है।

 

8. Karaoke Singing App

Karaoke Sing Karaoke, Unlimited Songsकराओके सिंगिंग ऐप सभी एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए एक अच्छा गाना बनाने वाला कराओके एप है यह ऐप आपको गाना गाने के साथ साथ अपने गाने के हुनर को रिकॉर्ड करके अपने परिवारों और दोस्तों के साथ शेयर करने का भी फीचर देता है।

इस ऐप में आपको अलग-अलग कलाकारों के गीतों का भंडार मिल जाएगा, आप जिस भी शैली में माहिर हैं या गाना गाना चाहते हैं, उसे सर्च करके Singing Start कर सकते हैं और उसे रिकॉर्ड भी कर सकते हैं।

इसके फ्री वर्शन के लिए आपको कोई भी पैसा नहीं देना होता, 3.6 रेटिंग के साथ गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध यह ऐप 50 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चूका है।

 

9. Magicsing (Gana गाने वाला App)

Magicsing : Smart Karaoke for everyoneMagicsing Smart Karaoke एक एंटरटेनमेंट ऐप है जो इंटरमीडिया कंपनी द्वारा लांच किया गया था, यह दुनिया भर की अलग-अलग भाषाओं में लांच किया जा चुका है। इस पर आपको दो लाख से अधिक गाने मिलते हैं, जिनमें से आप अपने पसंद का कोई भी गाना चुनकर मुफ्त में ही रिकॉर्ड करना शुरू कर सकते हैं।

यह एंड्रॉयड और आईओएस के लिए उपलब्ध है इस ऐप में आप अपनी पसंद के गाने खोजने के लिए अलग-अलग फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही इसमें आपको वॉइस फिल्टर भी मिल जाता है जिससे गाना ढूंढने में और भी आसानी होती है।

 

10. KaraFun: Karaoke Party

KaraFun: Karaoke PartyKaraFun एक कराओके पार्टी ऐप है, जो कि Android और iOS Users के लिए Recisio द्वारा Develop किया गया है। यह अनलिमिटेड और अल्टिमेट पॉकेट कराओके ऐप है जो आपको आसानी से गाना गाने और इसे अपने मुफ्त में रिकॉर्ड करने की सुविधा भी देता है। इस ऐप पर 25000 से अधिक कराओके गाने उपलब्ध हैं और ऑफ़लाइन मोड के लिए उपलब्ध हैं ताकि आप आसानी से इस ऐप को मुफ्त में ऑफ़लाइन भी उपयोग कर सकें।

इस ऐप की सबसे अच्छी खासियत यह है कि आप अपने पसंदीदा गाने की सूची बना सकते हैं और नए गाने की ट्रैक लिस्ट भी बना सकते हैं।

 

 

गाना बनाने वाला सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

गाना बनाने के लिए Smule और स्टारमेकर ऐप को सबसे अच्छा माना जाता है, इसके अलावा Mixit और Karaoke, Voloco और KaraFun जैसे एप्स भी काफी बढ़िया हैं। ये ऑटो वॉइस ट्यून की मदद से किसी भी गाने के म्यूजिक का Cover Song या कराओके गाना गाने की सुविधा देते हैं। आप इन सभी सिंगिंग एप्स को एंड्राइड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर और आईओएस यूजर्स इससे अपने आईफोन और आईपैड डिवाइस पर ऐप स्टोर में मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

 

गाने वाली ऐप्स से अपनी आवाज़ में गाना रिकॉर्ड कैसे करें?

  • Step-1. Download Any Karaoke App: सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से इनमें से किसी भी ऐप को डाउनलोड करें।
  • Step-2. Create Account: अब यहां ऐप ओपन करें और अपनी भाषा चुनें तथा अकाउंट बनाने के लिए गूगल, फेसबुक या फोन नंबर से अपना अकाउंट क्रिएट करें।
  • Step-3. Select Category & Start: आप अपने मनपसंद सोंग्स की कैटेगरी को चुने जिनमें रेप, लव आदि शामिल है इसके बाद किसी भी गाने को सर्च करें और उसके सामने दिए गए गए Sing बटन पर क्लिक करके गाना शुरू करें।
  • Step-4. Save The Song: जब आप गाने को पूरी तरह गा ले तो उसे एक बार सुन कर देखें अगर गाना आपकी मनपसंद आवाज और म्यूजिक में रिकॉर्ड हुआ है तो आप इसे सेव कर सकते हैं।

 

दोस्तों अब तो आप को गाना बनाने वाला ऐप का नाम पता ही चल गया है और आप इन Song Record Karne Wala App को डाउनलोड भी कर सकते हैं. और दोस्तों Smule ऐप का ट्रायल आपको फ्री में दिया जाता है, अगर आपको यह ऐप आपके काम का लगता है तो आप इसे मासिक सबसेक्शन देकर खरीद भी सकते हैं और अपने हिसाब से यूज करके Apni Awaz Me Gana Record कर सकते है।

 

अंतिम शब्द

अगर आपको यह 10 Best Gana Banane Wala Apps Free Download पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि वह भी अपनी छुपी हुई प्रतिभा को निखार सकें और इस गाना बनाने वाले सिस्टम या सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल वह भी Apni Awaz Me Gana Kaise Record Kare यह जान सकें।

और आपको इनमें से कौन सा एप्प सबसे अच्छा लगा यह भी हमें जरूर बताए, और अगर आपको कोई और अच्छा एप्प पता है तो वह भी हमारे साथ जरूर शेयर करें।