-->

जियो कीपैड फोन का स्क्रीन लॉक पासवर्ड कैसे तोड़े? | Hard Reset Kare

    Advertisement

    Jio Phone Ka Password Kaise Tode: जियो कीपैड फोन का लॉक कैसे तोड़े? | Jio Phone Hard Reset

    Jio Phone Ka Lock Kaise Tode: दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि आपका जियो फोन में स्क्रीन लॉक या पासवर्ड लगाकर उसे भूल जाते हैं और बार बार ट्राई करने पर भी वह Password नहीं खुलता।

    कभी-कभी फोन में छेड़खानी करने के कारण भी फोन में लॉक लग जाता है और अनजाने में लगे Lock को आप खोल नहीं पाते जिसके लिए आपको अपने फोन को हार्ड रिसेट करना होता है। जिससे फोन के सभी फंक्शन रिसेट हो जाते हैं और आपका फोन बिल्कुल नया जैसा हो जाता है। इससे आपके जिओ फोन का लॉक भी हट (Remove) जाता है।

    Jio Phone Ka Screen Lock Password Kaise Tode Hard Reset Kare
    Jio Phone Ka Screen Lock Password Kaise Tode Hard Reset Kare

    दोस्तों अगर आपके फोन की वारंटी बाकी है या फिर आप अगर सर्विस सेंटर जा सकते हैं तो आप अपने फोन का पासवर्ड सर्विस सेंटर जाकर ही Unlock कराएं, Hard Reset करने का यह तरीका आप तभी इस्तेमाल करें जब आप किसी इमरजेंसी में हैं या आपके पास कोई अन्य विकल्प ना हो।

    दोस्तों आज हम आपको जियो फोन का स्क्रीन लॉक कैसे तोड़े (Jio Phone Ka Password Kaise Tode) के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको How to Break ScreenLock of Jio Keypad Mobile Phone और Jio Phone में Recovery Mode कैसे ओपन करें की जानकारी मिलेगी।


    जियो फोन का लॉक या पासवर्ड कैसे तोड़े | हार्ड रिसेट करें

    • Step-1. Jio Phone का लॉक तोड़ने के लिए सबसे पहले इसे स्विच ऑफ करें। Switch off करने के लिए जिओ मोबाइल फोन की बैटरी को निकालकर दुबारा डालें।

    • Step-2. अब आपको Recovery Mode में जाने के लिए अपने फोन की लाल बटन और स्टार बटन (*) को एक साथ कुछ सेकेंड के लिए दबा कर रखना है, और जैसे ही आपके मोबाइल में लाइट जलती है तो आप लाल बटन को छोड़ दें और जैसें ही स्क्रीन पर कुछ लिखा आए तो Star Button (*) भी छोड़ दें।
    • jio phone recovery mode Keys Button
      Recovery Mode Keys
    • Step-3. इससे आपका जिओ फोन रिकवरी मोड में चला जाएगा, यहाँ आपको कुछ ऑप्शन भी दिखाई देंगे। इनमें से आपको wipe data/factory reset के ऑप्शन को चुनना है। और Wipe Data/Factory Reset के Option पर आने के लिए Up और Doun बटन का इस्तेमाल करें, तथा इस विकल्प पर आने के बाद लाल बटन को दबाएं।
    • जियो कीपैड फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े
      Wipe Data Factory Reset
    • Step-4. लाल बटन को दबाते ही आपको yes और no के दो ऑप्शन दिखाई देंगे, फिर से Up-Down बटन का इस्तेमाल करके yes पर जाए और Red Button को Press करें। जिसके बाद आपके फोन का Data Format यानि डिलीट होना शुरू हो जाएगा।
    • jio phone hard reset Kaise Kare
      Select Yes
    • Step-5. आपका मोबाइल फॉर्मेट होने के बाद आपके सामने कुछ आप्शन दिखाई देंगे, इनमे से reboot system now के विकल्प पर जाए और लाल बटन दबाकर इस Select करें। जिसके बाद आपका फोन रीस्टार्ट होगा।
    • jio phone ka lock kaise tode jata hai
      Reboot System
    • Step-6. आपका फोन Reboot होने के बाद On हो जाएगा, यहाँ आपको एक नए मोबाइल फोन कि तरह ही सेटअप करना होगा। जिसके लिए आप भाषा को चुने और Accept करते जाए जिसके बाद आपके जियो फोन से स्क्रीन लॉक हट जाएगा।

    दोस्तों अब तो आप Jio Phone Ka Screen Lock Password Kaise Tode यह समझ ही गए होंगे, लेकिन जियो के कुछ मॉडल्स में रिकवरी मोड ओपन करने का बटन अलग होता है, जिसके बारे में नीचे जानकारी दी गई है, और साथ ही आपको जियो फ़ोन का पासवर्ड तोड़ने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इसकी भी जानकारी नीचे दी गयी है।


    यह भी पढ़ें: Jio Phone Me Number Blacklist Me Kaise Dale - Block Kare

    Jio Phone f220b, f90m and Other Models Recovery Mode Keys:

    जियो के अलग-अलग फोन में Recovery Mode Open करने के लिए अलग-अलग Key (बटन) इस्तेमाल की जाती है, अगर आपका Jio Phone लाल बटन (Red Key) और Star Button (*) एक साथ दबाने पर रिकवरी मोड में नहीं जाता तो आप, नीचे दिए गए Keys का इस्तेमाल करके देख सकते है।


    दोस्तों जियो फोन के बारे में तो आप सभी जानते हैं यह भारत का सबसे सस्ता 4जी कीपैड वाला स्मार्टफोन है और जिओ कंपनी द्वारा इसके अलग-अलग मॉडल बाजार में उतारे गए हैं जिसमें कुछ मॉडल इस प्रकार हैं: f220b, f90m, f30c, F271i, f120b, f101k, f41t, F10Q, F61f.


    • Red Key + Up Button
    • Red Key + 8 Number Button
    • Red Key + OK Button

    यह भी पढ़ें: जियो फोन में Vidmate App कैसे डाउनलोड करें | Steps

    यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर कैसे ऑन करे, Step By Step तरीका हिंदी में

    जिओ फोन को हार्ड रीसेट करने से पहले याद रखें यह जरूरी बाते:

    फोन को हार्ड रीसेट करने से आपके फोन का सारा डाटा Delete हो जाएगा। अगर आपका Data (फोटो, वीडियो, आदि) मैमोरी कार्ड में है और आपके Contact और SMS सिम कार्ड में है तो वह डिलीट नहीं होगा। Hard Reset करने से पहले आप इन्हें जरूर निकाल लें।


    हो सके तो आपने मोबाइल फोन को फुल चार्ज कर लें, अन्यथा कम से कम 60-70% चार्ज रहना जरूरी है जिससे आपको Phone Reset करते समय कोई परेशनी ना हो।


    अगर आपका फोन Reset होने में कुछ समय ले रहा हो तो आप इंतजार करें, इसे स्विच ऑफ ना करें और ना ही इसकी बैटरी को निकालें।


    Hard Reset करने के बताए गए स्टेप्स को ध्यान से 1-1 करके सावधानीपूर्वक फॉलो करें।


    यह भी पढ़ें: जिओ फोन फेस लॉक एप्प डाउनलोड | Jio Phone Face Lock App Download

    अन्तिम शब्द

    दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे कि जियो फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े (Jio Phone Ka Lock Kaise Tode) या जिओ फोन को हार्ड रिसेट कैसे करते हैं। अगर आपको जिओ कीपैड मोबाइल में रिकवरी मोड कैसे ओपन करें कि यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों और दूसरे जियो फोन इस्तेमाल करने वालों के साथ भी जरूर शेयर करें।

    ताकि उन्हें भी इस तरह के महत्वपूर्ण जानकारी पता चल सके। और वो भी अपने फोन में लॉक लग जाने के बाद इस तरीके का इस्तेमाल करके अपने फोन को Hard Reset करके इसे अनलॉक कर सकें।


    ध्यान दें: हम कभी भी किसी को हार्ड रिसेट करने की सलाह नहीं देते, आप इस तरीके का इस्तेमाल अपने रिस्क (Risk) पर कर सकते हैं, HaxiTrick.com किसी भी तरह के नुकसान की जिम्मेदारी नहीं लेता।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer