KBC 2024 Start Date: कौन बनेगा करोड़पति कब शुरू होगा? टीवी पर लाइव कैसें देखें?

2024 में कौन बनेगा करोड़पति (KBC) अगस्त-सितम्बर से शुरू होगा, यह गेम शो हर सोमवार से शुक्रवार रात 09 बजे से सोनी चैनल और सोनी लिव ऐप पर देखा जा सकता है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है।

KBC 2024 Start Date: केबीसी का सीजन 16 कब शुरू होगा? TV Channel और Online कैसें देखें?

इस साल 2024 में कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीजन अगस्त-सितम्बर से शुरू होगा, जिसे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर टेलीकास्ट किया जाएगा। हर बार की तरह इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन जी ही इसे Host करने जा रहे हैं। आइए अब आपको KBC 2024 कब चालू होगा? इसकी टाइमिंग, यह किस चैनल पर आएगाय़ और इसे ऑनलाइन कैसे देखें? इसके बारे में विस्तार से बताते है।

KBC Season 15 के लिए रजिस्ट्रेशन अप्रैल 2024 से शुरू हो सकते है, जो 12-15 दिनों में बंद हो जाते है। यदि आपने इसके लिए पंजीकरण नहीं किया था, लेकिन अब इसमें हिस्सा लेना चाहते है और हॉट सीट पर बैठना चाहते है, तो आप केबीसी प्ले अलोंग खेल के जरिए डिजिटल माध्यम से इस शो में एंट्री पा सकते है।

KBC Start Date and Watch Live 2024
KBC Start Date and Watch Live 2024
केबीसी 2024 स्टार्ट डेट
शो का नामकौन बनेगा करोड़पति (KBC)
सीजन15वां
प्रकारक्विज गेम शो
स्टार्ट डेट12 अगस्त 2024 (एक्सपेक्टेड)
टाइमिंगसोमवार से शुक्रवार, रात 9 बजे से
प्रसारणसोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न
सोनी लिव ऐप
होस्टअमिताभ बच्चन

 

कौन बनेगा करोड़पति 2024 कब शुरू होगा? (Start Date)

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का 16वां सीजन 12 अगस्त 2024 से शुरू हो सकता है, इसे सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन चैनल पर प्रसारित किया जा रहा है। इसके आलावा इसे SonyLIV App और sonyliv.com वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।

नोट: पिछली साल 2023 में केबीसी 14 अगस्त से स्टार्ट हुआ था, इसके शुरू होने की तारीखों को लेकर Sony TV ने एक Promo वीडियो जारी करते हुए इसकी आधिकारिक घोषणा की थी। आपको बता दें कि इसके लिए रजिस्ट्रेशन इसी साल 29 अप्रैल से सोनी लिव ऐप्लिकेशन के जरिए किए गए थे।


आपको बता दें की केबीसी की शुरूआत 23 साल पहले वर्ष 2000 में हुई थी और अबतक इसके 14 सीजन पूरें हो चुके है। इसका पहला सीजन स्टार प्लस चैनल पर टेलीकास्ट किया गया था।

 

अप्रैल में डिजिटली शुरू होंगे केबीसी के ऑडिशन?

कौन बनेगा करोड़पति (KBC 2024) का रजिस्ट्रेशन अप्रैल महीने में शुरू होंगे, और Registration की प्रकिया ऑनलाइन ही कराई जाएगी। इच्छुक प्रतिभागी Sonyliv Application के जरिए केबीसी में भाग लेने के लिए आवेदन (अप्लाई) कर सकते है।

22 अप्रैल से रोज रात 9 बजे पूछे जाने वाले सवाल का सही जवाब आप अगले दिन रात 9 बजे से पहले देकर हॉटसीट पर बैठने के अपने पहले कदम को आगे बढ़ा सकते थे। हालंकि अब भी आप KBC Play Along के जरिए इसे घर बैठे खेल सकते है, और हर हफ्ते लाखों जीतने के साथ ही श्री अमिताभ बच्चन जी के समक्ष Hot Seat पर बैठकर इस गेम शो को खेलने का मौका भी पा सकते है।


आपको याद दिला दें कि केबीसी (जिसकी फुल फॉर्म कौन बनेगा करोड़पति है) जनरल नॉलेज पर आधारित एक रियलिटी गेम शो है, जिसे सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित किया जाता है। इस शो को सदी के महानायक श्री अमिताभ बच्चन Host करते हैं।

 

कौन बनेगा करोड़पति ऑनलाइन कैसे देखें? (Which Channel Telecast KBC?)

KBC Channel Name: कौन बनेगा करोड़पति का प्रसारण हर साल Sony TV पर किया जाता है, इसके शुरुआती 1-3 सीजन Star Plus पर प्रसारित किए गए थे। इस साल 2024 में कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 Sony Entertainment Channel पर Telecast किया जा रहा है।


अगर आप किसी भी कारणवश सोनी टीवी पर Kaun Banega Crorepati का 15वां Season नहीं देख पा रहे हैं तो इसे आप ऑनलाइन Apps और वेबसाइट की मदद से भी देख सकते हैं। Online KBC देखने के लिए आपको अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में Sonyliv ऐप डाउनलोड करना होगा या आप Sonyliv.com वेबसाइट पर जाकर भी इसे देख सकते है।

इसके अलावा, Jio के यूजर्स Jio Phone और Android Phone में जियो टीवी की मदद से इसे सोनी चैनल पर Live देख सकते हैं।


सोनी लिव ऐप पर केबीसी देखने के लिये Steps:

  • स्टेप-1. सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से Sony Liv App Download करें।


  • स्टेप-2. Install होने के बाद यहाँ अपने मोबाइल नम्बर से Registration करें।
  • Register on Sony Liv App
    Register on Sony Liv App

  • स्टेप-3. रजिस्टर करने के बाद इसे Open करें और यहाँ Shows पर क्लिक करें।
  • Sony Liv App TV Show Kaun Banega Crore Pati
    Sony Liv App TV Show Kaun Banega Crore Pati

  • स्टेप-4. इसके बाद यहां से आप आसानी से Kaun Banega Crorepati 2024 को Live देख सकते है।

Kaun Banega Crorepati एक ऐसा गेम शो है जो आपकी Knowledge को बढाता है और इसे पूरे परिवार के साथ बैठकर देखना चाहिए।

 

KBC 2024 कब और किस चैनल पर आएगा?

टीवी के सबसे बड़े गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 16वें सीजन की शुरूआत अगस्त 2024 से होगी, जिसे हर हफ्ते सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे से 10:30 बजे के बीच सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर टेलीकास्ट किया जाएगा।

 

 

1 Comment

Comments are closed.