सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है कैसे पता करें | पूरी जानकारी

-------कृपया पोस्ट को पूरा पढ़े-------

    Mobile Number Kiske Naam Se Register Hai Kaise Pta Kare in Hindi

    सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है कैसे पता करें? दोस्तों आज मैं आपको आपकी SIM Card किसके नाम पर REGISTER है इसके बारे में बताने वाला हूं। दोस्तों पहले कई दुकानदार आपसे आपकी सही आइडी लेकर आपकी id से ही 10-12 दूसरी SIM Card ऐक्टिवेट कर दिया करते थे।

    लेकिन अब आपको Sim Activation के लिए अपना फिंगर प्रिंट देना होता है, लेकिन कुछ लोग इसमें भी आपसे दुबारा उंगली लगवा कर भी दुसरी सिम चालू करवा सकते है।

    ऐसे में अगर आप यह जानना चाहते है की आपके पास जो सिम है वो किसके नाम है तो आज की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप खुद ही अपनी सिम की सभी डिटेल्स चेक कर सकेंगे। की हमारे पास जो सिम कार्ड है वो किसके नाम पर रजिस्टर है.
    Mobile Number Kiske Naam Se Register Hai Kaise Pta Kare Hindi
    Mobile Number Kiske Naam Se Register Hai Kaise Pta Kare Hindi

    कई बार घर मे ज्यादा या पुराना नम्बर होने के कारण ऐसा भी हो जाता है की हम खुद ही भूल जाते है कि कौन सा मोबाइल नम्बर किसके नाम पर Register है यह मेंरे नाम पर ही रजिस्टर है या फिर घर के किसी और Family Member के नाम पर है।

    ऐसे situation में हम इस Trick का इस्तेमाल करके यह जान सकते है की जो सिम कार्ड हमारे फ़ोन मे है वो हमारे नाम पर है या नहीं,

    सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है कैसे पता करें


    आपको जिस कंपनी की भी सिम कार्ड की डिटेल्स के बारे मे पता करना है आपको उस सिम कार्ड प्रोवाइड करने वाली कंपनी का मोबाइल एप डाउनलोड करना होगा। उसके बाद आप किसी भी कंपनी के सिम के बारे मे डिटेल्स हासिल कर सकते है। यानि की वह सिम किसके नाम पर Register है।

    मान लिजिए अगर आपके पास जियो आइडिया, एयरटेल, वोडाफोन, डोकोमो या किसी और कम्पनी की सिम है तो आपको उसी कंपनी की ऐप पर अपना मोबाइल नम्बर रजिस्टर करना होगा. और यह सभी Apps गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ़्री मे डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं।

    ज्यादतर सभी कंपनियों के एप में sim card details पता करने का तरीका एक जैसा ही है इसीलिए मैं आपको इनमें से जियो कंपनी के प्रोसेस को बताने जा रहे है।

    इसी तरह आप दुसरे सिम कार्ड की डिटेल्स भी चेक कर सकते है।

    Sim Card Details Check Karne Wala Apps

    Jio Users के लिए - My Jio App
    For Tata Docomo – My Tata Docomo
    For Airtel Users – My Airtel
    Vodafone Users – MyVodafone
    For Idea Users – My Idea etc.


    • Step.1: Playstore में जाकर My Jio App डाउनलोड करे। और सभी परमीशन को Allow दें।

    • Step.2: अब आपको इस एप में अपना मोबाइल मोबाइल नंबर डालकर OTP verify करना है।

    • Step.3: अब आपको ऊपर की तरफ सिम कार्ड पर रजिस्टर्ड नाम दिखाई देगा यहाँ जिसके नाम पर सिम रजिस्टर है उसी का नाम दिखाई देगा।

    • Step.4: इस तरह आप कोई भी सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है यह पता कर सकते है।

    किसी दूसरे Unknown मोबाइल नम्बर का नाम और लोकेशन कैसे पता करें?

    अगर आप किसी Unknown या अंजान नम्बर से आने वाले Calls की डिटेल्स यानि की उसका नाम और लोकेशन आदि जानना चाहते है तो आप गूगल प्ले स्टोर से Truecaller Application डाउनलोड कर सकते है।

    यहाँ से आप किसी भी नम्बर की जानकारी पता कर सकते है।

    👉👉ये भी पढ़े:👇👇

    मोबाइल में हिंदी टाइपिंग करने वाला एप्स डाउनलोड कैसे करे


    Phone Me Video Song Download Karne Ka Asan Tarika


    Paisa Kamane Wala Apps 2019 {100% Working}


    Whatsapp Hidden Last Seen Tracker For Android & PC


    Best Online Movies Dekhne Wala Apps 2019



    अन्तिम शब्द | सिम कार्ड किसके नाम पर है कैसे पता करें


    आप इस ट्रिक की मदद से आसानी से किसी भी सिम की जानकारी Check कर सकते है मतलब वह किसके नाम पर Registered है। या फिर किस Address पर है, यह भी पता कर सकते है।

    तो Friends आपको Sim Card Kiske Naam Par Register Hai Kaise Pata Kare करने की यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताए और इसे अपने दोस्तों और Family Members के साथ भी जरूर शेयर करें, ताकि उन्हे भी Sim Card Details Check करने की यह जानकारी मिल सकें।
    ---------यह भी पढ़े:----------

    Mobile Number Kiske Naam Se Register Hai Kaise Pta Kare Hindi, Sim Card Details Check Kaise Kare, सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है कैसे पता करें?

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post