-->

{100% Real Trick} जियो की Internet Speed कैसे बढ़ाये?

यहाँ आपको जिओ की इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाए इसका आसान तरीका बताया गया है अगर आपको भी How to Boost Internet Speed in Jio Sim के बारे आइये इसके बारें में विस्तार से जानते है...

    जियो की Internet Speed कैसे बढ़ाये? - How to Boost Net Speed in Jio Sim

    जिओ की इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाए: दोस्तों अगर आप भी Jio Sim का इस्तेमाल करते हैं और आपको स्लो इंटरनेट की प्रॉब्लम आ रही है और आपको लगता है कि आपका जिओ का नेट स्लो चल रहा है तो आज के इस लेख में हम आपको Jio की Internet Speed Boost करने की ऐसी Trick बताने जा रहे है जिससे आपकी Net Speed 100% बढ़ेगी। और इसके लिए आपको कोई APN Settings या कोई दूसरी सेटिंग भी नहीं करनी है जिससे आपका Time बर्बाद हो।

    और इस Trick से आप 1 मिनट में आसानी से अपने जिओ सिम की इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं। तो चलिए शुरू करते है और जानते है कि How to Boost or Increase Jio Net Speed in Hindi के बारे में।

    Jio Sim Me Internet Speed Kaise Badhaye
    Jio Sim Me Internet Speed Kaise Badhaye

    Jio की Internet Speed कैसे बढ़ाए आसान तरीका

    सबसे पहले आप अपने Jio Number से किसी भी दुसरे जिओ नंबर पर कॉल करें और उसे बैकग्राउंड में चलने दे इसके बाद जब तक आपकी कॉल चलती रहेगी आपका इंटरनेट काफी फास्ट चलेगा। अगर आप किसी को कॉल नहीं कर सकते तो आप कंपनी के कस्टमर केयर नंबर 198 पर भी कॉल कर सकते हैं यह आपको कुछ समय के लिए Fast Net Speed देता है।

    Call करते ही आप देखेंगे की आपकी Jio Sim की Net Speed काफी Fast हो गयी है, अब अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि ऐसा क्यों होता है तो आइए आपको इसके बारे में भी समझाते है।


    Jio Number से कॉल करने पर इंटरनेट स्पीड क्यों तेज हो जाती है

    दोस्तों रिलायंस जिओ कॉल करने के लिए VoLTE यानी वॉइस ओवर एलटीइ का इस्तेमाल करता है ऐसे में कॉल करने के लिए कुछ डाटा रिजर्व होता है और यह कॉल इंटरनेट के जरिए एक नंबर से दूसरे नंबर पर की जाती है।

    जिसमें आपकी आवाज डाटा के Form में ट्रांसफर होती है और इससे आपको क्रिस्टल क्लियर आवाज सुनाई देती है। ऐसे में जब आप किसी जिओ नंबर या फिर जिओ के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करते हैं तो वॉइस के लिए रिजर्व डाटा एक्टिव हो जाता है और आप के फोन पर इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाती है।

    इस Trick का इस्तेमाल कई लोग सालों से करते आ रहे हैं और यह काफी अच्छी तरह Work करता है अगर आपके एरिया में बहुत ज्यादा कॉलिंग की जाती है तो आपको आपके लिए यह ट्रिक वर्क नहीं करेगी लेकिन ज्यादातर ऐसा नहीं होता आप आसानी से कॉल करके अपनी इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकेंगे।


    यह भी पढ़ें:

    इतनी तेज होती है 4G की स्पीड? क्या आपको मिली है कभी इतनी स्पीड

    Internet Speed कैसे Check करें - आसान तरीका


    अंतिम शब्द

    इस तरह से आप बिना किसी APN Setting के ही बस एक Call करके ही अपने Jio Sim की Net Speed Fast कर सकते है। और अगर आपके इलाके में यह Trick काम करती है तो आप हमें अपने राज्य का नाम Comment करके जरूर बताये।

    और अगर आपके इलाके में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता तो आप हमारी पिछली Post पढ़ सकते है जहाँ Internet स्पीड को Fast करने के कई और तरीके बताये गए है।

    Mobile में Internet की Speed कैसें बढ़ाये - 10 Easy तरीके Fast नेट के लिए

    अगर आपको Jio ki Internet Speed Kaise Badhaye की यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

    follow haxitrick on google news
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post