WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye Hindi Me

WhatApp Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

Whatsapp se Paise Kaise Kamaye: Friends, आज हम इसी टॉपिक यानी कि WhatsApp से पैसे कैसे कमाए के बारे में बात करने वाले हैं, लेकिन मैं आपको पहले ही बता दूँ आप whatsapp से पैसे नहीं कमा सकते, परन्तु यह सच है की आप Whatsapp की मदद से जरूर पैसे कमा सकते हैं. तो आज मैं आपको Whatsapp से नहीं बल्कि whatsapp की मदद से पैसे कमाने के बारे में बताने वाला हूँ.

आपने अभी तक सभी दुसरे तरीको से ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में सीखा. तो आइए अब मैं आपको बताता हूं कि आप WhatsApp Se Paise Kaise कमा सकते हैं, लेकिन अगर आप Instagram Se Paisa Kamane के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारी इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए की यह Post Read कर सकते हैं.

whatsapp se paise kaise kamaye

Whatsapp Kya Hai

WhatsApp Kya Hai: जैसा कि आप सभी जानते है कि WhatsApp अब तक की सबसे Popular और भारत में सबसे ज्यादा Use की जाने वाली App है, जिसका इस्तेमाल अधिकतर सभी लोग करते हैं और शायद आप भी इसका इस्तेमाल कर ही होंगे. WhatsApp से पैसे कमाना उस समय काफी आसान हो जाता है, जब आपके पास एक अच्छा WhatsApp ग्रुप हो या फिर अच्छा Friend Circle.

तो आइए ज्यादा समय न गवाते हुए आपको बताते हैं की WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye. यहां मैं आपको WhatsApp से पैसे कमाने के कुछ आसान तरीके बताऊंगा जिससे आप पैसे कमा सकते हैं.

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

  • Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको एक whatsapp ग्रुप की आवश्यकता होगी या फिर अगर आपके पास एक Friend Circle है तब भी आपका काम बन जाएगा. क्योकि किसी भी बिज़नस से पैसे कमाने के लिए आपके पास कुछ ऑडियंस तो होनी ही चाहिए. तो आइए आपको whatsapp से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताते हैं

1. Link Shortner Services:

Link Shortner का अर्थ हैं किसी website के URL को Short यानी छोटा करना, जी हाँ इन्टरनेट पर ऐसी बहुत सी websites मौजूद है जो आपको इसके पैसे भी देती है, और आप इससे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं,

दोस्तों अगर आप WhatsApp से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप शॉर्टलिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आपके पास कोई ऐसी जानकारी है जो कि आप दूसरों तक पहुंचाना चाहते हैं या फिर कोई फनी वीडियो है या Download Link है तो आप उसके Link को Short करके अपने WhatsApp ग्रुप में सेंड कर सकते हैं, जिससे जिससे आप काफी अच्छी खासी Income कर पाएंगे.

2. Wishing Script

इसके बाद जो सबसे अच्छा तरीका है वह है Wishing Script को आप वायरल करके पैसे कमा सकते हैं, जैसा कि आपने देखा होगा कि जब भी कोई त्यौहार आता है तो लोग आपको कुछ ऐसे लिंक भेजते हैं जिसमें आप अपना नाम Enter करके किसी दूसरे को बधाई दे सकते हैं, यह सबसे अच्छा तरीका है WhatsApp से पैसे कमाने का जो कि कुछ ही दिनों में वायरल हो जाता है और इससे लोग काफी अच्छा खासा पैसा भी कमा लेते हैं.

3. Affiliate Marketing

अगर हम Affiliate Marketing की बात करें तो Affiliate Marketing सबसे बेस्ट तरीका है पैसे कमाने का, क्योकि यहाँ आपको दूसरो के प्रोडक्ट को बेचकर पैसे कमाने का मौका मिलता है, अगर आपके पास कुछ ऐसे लोग है जिन्हें shopping करने का शोक है तो आप उन लोगो के साथ कोई डिस्काउंट वाले प्रोडक्ट का Affiliate Link शेयर कर सकते है और हर खरीदारी पर आपको कमीशन मिलेगा. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते है.

4. ब्लॉग पर ट्रैफिक लाकर ऐडसेंस से पैसे कमाए

अगर आपके पास एक अच्छी वेबसाइट है या फिर कोई ज्ञान बाटने वाला ब्लॉग है जैसे कि आप ट्रिक या फिर ऑफर शेयर करते हैं, हेल्थ, लाइफस्टाइल या फिर आपको कोई Jokes या शायरी वाला ब्लॉग है, तो आप whatsapp पर एक ग्रुप बना सकते हैं और वहां आर्टिकल का लिंक दे सकते हैं जहां से आपको अच्छा ट्रैफिक मिल सकता है और आपकी ऐडसेंस अर्निंग भी काफी हद तक बढ़ जाएगी.

5. PPD Networks:

PPD Network के बारे में मैंने इस से पहले भी बताया था और आज फिर मैं आपको बता देता हूँ की PPD का मतलब Pay Par Download होता है, और PPD में आपको PPD website पर Files जैसे Photos, Games, Videos, Songs, Movies, Software, etc. को Upload करना होता है। और उसका link अपने Whatsapp के Group या ब्रॉडकास्ट में शेयर करना होता है।

PPD में आपको इन Files को Download कराने के पैसे मिलते है, यानि Per Download पर आपकी कमाई होती है। जितने ज्यादा मात्रा में आप Downloads लेकर आते है, उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होती है।

6. Refer On Recharge Apps:

दोस्तों आज की Date में हर App आपको Refer&Earn वाला Offer देती है, जिसमे आपको दूसरो को वह एप्प Use करने के लिए कहते है, और वह Application आपको उसके बदले पैसे भी देती हैं। इसे Refer & Earn कहा जाता हैं।

यहाँ से आप Paytm और फ्री Recharge कमा कर सकते है, और Paytm से तो आप इसे अपने बैंक Account में भी Transfer कर सकते है तथा फ्री रिचार्ज का इस्तेमाल आप कभी भी अपना या किसी और का Recharge करने में कर सकते है। वैसे मैं आपको बता दूं की यह Online Paise Kamane का एक Stable तरीका नहीं है, लेकिन आप कुछ अच्छे मौके का फायदा उठाकर अच्छी कमाई कर सकते है।

अन्तिम शब्द

I Hope दोस्तों आपको whatsapp Se Paise Kaise Kamaye in Hindi की यह पोस्ट अच्छी लगी होगी, और अगर आपके पास भी कोई और तरीका है whatsapp से पैसे कमाने का तो हमें comment करके जरूर बताए. और इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी इस तरह की जानकारी मिल सकें.