Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise Enable/Apply Kare


    Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise On Kare

    Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise Enable Kare - दोस्तो आज कल सभी को सोशल मीडिया का चस्का लगा हुआ है जिसे भी देखो देर रात तक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है और अपने दोस्तों से या फिर उस पर मौजूद News Feed और ट्रेडिंग चीजों को browse करता रहता है. आज का दौर इंटरनेट का दौर है और इस दौर में लोगों को दिन भर काम करने से फुर्सत नहीं मिल पाती, इसी के कारण अधिकतर लोग रात को ही Social Media का इस्तेमाल करते हैं।


    facebook Messenger me dark mode kaise enable kare

    इनमें से बहुत से लोग ऐसे हैं जो रात को अंधेरे में अपने फेसबुक मेसेंजर का इस्तेमाल करते हैं जिसके कारण उनकी आंखों को काफी नुकसान पहुंचता है इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए Facebook ने अपने Facebook Messenger App में Dark Mode फीचर को अपने users के लिए लांच कर दिया है, इसका मतलब अब आप फेसबुक मेसेंजर एप्प में Dark Mode यानि नाईट मोड़ को इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आइए आपको बताते हैं की Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise Enable Kare


  1. यह भी पढ़े: YouTube Dark Mode Kya Hai - Dark Theme Kaise Enable/On Kare


  2. Facebook Messenger Dark Mode - जरूरी बातें


  3. Facebook मेसेंजर के Dark Mode बात करें तो यह ऑप्शन केवल Macebook Messenger के लिए ही Available है अभी यह Facebook ऐप में नहीं दिया गया है।

  4. फेसबुक मेसेंजर में Dark मोड एक्टिवेट करने के बाद आपका फेसबुक मेसेंजर का सफेद रंग काले रंग में परिवर्तित हो जाएगा जोकि एक Black Theme की तरह वर्क करेगा।

  5. Dark Mode एक्टिवेट करने से आपकी आंखों की सुरक्षा के साथ-साथ आपके फोन की बैटरी परफॉर्मेंस भी increase होगी।

  6. Facebook मेसेंजर में Dark Mode/Dark Theme को Enable/Active/Apply करना काफी आसान है।


  7. यह भी पढ़े: [Auto Liker] Facebook Auto Liker Se Like Kaise badhaye

  8. Facebook Messenger Me Night Mode Kaise Enable Kare

    अब हम आपको Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise Enable Kare के बारे में बताने वाले हैं जहां हम आपको facebook मेसेंजर में डार्क मोड एक्टिवेट करने के लिए कुछ आसान स्टेप्स बताने वाले हैं. जिने आप फोलो करने के बाद अपने facebook मेसेंजर एप्प में Dark Mode या Theme को आसानी से अप्लाई कर सकते हैं, तो आइए स्टेप बाय स्टेप जानते हैं कि Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise Active/Enable Kare.


    • 1. Dark Mode को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप अपने पुराने Facebook मेसेंजर एप्प को Google Play Store से अपडेट करें और इसे Open कर ले।

    • 2. अब आप अपने किसी भी फ्रेंड को मैसेज में चांद यानी Moon वाला Emoji Send करें, ऐसा आपको केवल पहली बार करना है, बाद में Dark Mode Option आपके Profile में Add हो जाएगा.

    • enable dark mode by sending moon emoji
    • 3. जैसे ही आप Moon वाला Emaoji Send करेंगे आपके मेसेंजर में एक Popup ओपन होगा जिस पर You Found Dark Mode लिखा होगा।

    • how to active dar mode in facebook messenger

    • 4. Popup पर लिखे Turn On in Setting पर क्लिक करें।

    • यह भी पढ़े: Whatsapp Status Ke Liye Video Kaise Aur Kaha Se Download Kare


    • यह भी पढ़े: Paisa Kamane Wala App 2019 {100% Working}

    • 5. अब आपके सामने डार्क मोड़ का ऑप्शन दिखाई देगा जिसके सामने बने Toggle बटन को आप को ऑन करना है।

    • how to apply dark theme in facebook messenger

    • 6. इसे ऑन करते ही आपके facebook मेसेंजर की स्क्रीन पूरी तरह ब्लैक हो जाएगी और आप अपने facebook messenger पर डार्क थीम का इस्तमाल कर पाएंगे।

    • enable dark theme in fb messenger

    • 7. Dark Mode को Off करने के लिए आपको अपने Profile Image पर Click करते हुए Dark Mode वाले ऑप्शन को Off कर देना है जिससे आपके मैसेंजर पर डार्क थीम ऑफ हो जाएगी।

    • turn off dark mode in facebook messenger


  9. यह भी पढ़े: Whats App New Feature - Dark Mode And Swipe to Reply

  10. अंतिम शब्द

    दोस्तो आज हमने सीखा कि हम Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise Enable Kare और इसे On करना काफी आसान भी है, तो दोस्तों आपको हमारी आज की यह पोस्ट कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इसे अपने दूसरे facebook मेसेंजर फ्रेंड के साथ भी जरूर शेयर करें।

    ---------यह भी पढ़े:----------

    Facebook Messenger Me Dark Mode Kaise Enable Kare, dark theme, black theme, active, on, फेसबुक मैसेंजर, डार्क मोड, कैसे इस्तेमाल करें, apply, hindi, use

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post